सदन में ढुल्लू महतो ने दिखाई उंगली, सत्ता पक्ष बोले- यहां नहीं चलेगी गुंडागर्दी, वेल में पहुंचे विधायकों ने किया जोरदार हंगामा

रांची : झारखंड विधानसभा के मॉनसून सत्र के चौथे दिन सदन में खूब हंगामा हुआ। सदन की कार्यवाही जैसे ही शुरू हुई वैसे ही माननीयों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। जिसके बाद सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी। 20 मिनट बाद सदन की कार्यवाही दोबारा शुरू हुई, लेकिन सदन में विपक्ष का हंगामा जारी था।

दोपहर 12ः30 तक के लिए स्थगित

विधानसभा अध्यक्ष ने वेल में पहुंचे विधायकों से आसन पर जाने का आग्रह किया, लेकिन वे फिर भी शांत नहीं हुए। इधर, जब बीजेपी विधायक ढुल्लू महतो ने उंगली दिखाकर बात की तो सत्ता पक्ष भी बिगड़ गया। वे भी वेल में आ गए और कहा कि गुंडा गर्दी नहीं चलेगी। दोनों तरफ से गहमागहमी बढ़ गई। जिसके बाद सदन की कार्यवाही फिर से दोपहर 12ः30 तक के लिए स्थगित कर दी गई।

बता दें कि झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र चल 28 जुलाई से शुरू हुआ है। यह सत्र 4 अगस्त तक चलेगा। इस बार झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र काफी हंगामेदार चल रहा है। विपक्ष राज्य सरकार को विधि-व्यवस्था सहित कई मुद्दों पर घेर रही है। वहीं, सत्तापक्ष भी पलटवार कर रही है।

कार्यवाही शुरू होने से पहले सदन के बाहर प्रदर्शन

सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले विधानसभा परिसर में पक्ष और विपक्ष दोनों के विधायक जुटे। सत्ता पक्ष सदन के बाहर इंडिया के बैनर तले भाजपा की विरोध कर रही थी। वहीं, विपक्ष राज्य में विधि व्यवस्था समेत अन्य मुद्दों को लेकर सरकार को घेरा।