घर में फटा सिलिन्डर, पांच की मौत, 6 घायल

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक बड़ा हादसा हो गया. जहां एक घर में सिलिंडर फटने से पांच लोगों की मौत हो गई है. मिली जानकारी के अनुसार, लखनऊ के काकोरी कस्बे में मंगलवार देर रात एक जरदोजी कारीगर के घर में रसोई गैस सिलिंडर में विस्फोट होने से परिवार के पांच लोगों की जान चली गई. धमाका इतना तेज था कि मकान की छत भरभरा कर गिर गई और लोग उसके नीचे दब गए. हादसे में घायल हुए छह लोगों को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती करवाया गया है.

काकोरी कस्बे में आतिशबाज मुशीर अहमद का एक मंजिला मकान है. पहली मंजिल के कमरे में वह परिवार के साथ सो रहे थे. इसी दौरान वहां रखे रसोई गैस सिलिंडर में विस्फोट हो गया. धमाका होते ही कमरे में आग लग गई और मकान की छत भरभरा कर गिर गई. सिलिंडर के टुकड़े लगने और छत के नीचे दबने से मुशीर अहमद (50), उनकी पत्नी हुस्ना बानो (45), भांजी रैय्या (7), हुमा (3) और हिबा (2) की मौत हो गई. हादसे में मुशीर की बेटी लकब (15), फातिमा (23), ईंशा फातिमा, मुशीर के भाई बब्बू की साली अनम, मुशीर का भाई अजमत (35), पत्नी साफिया (30) झुलस गए.

सीएफओ मंगेश कुमार ने बताया कि दंपती और उनके दो बच्चों समेत पांच लोगों की मौत की सूचना है. शार्ट सर्किट से कमरे में आग लगने और उसी से सिलिंडर में विस्फोट होने की आशंका जताई जा रही है. फायर ब्रिगेड की पांच गाड़ियों द्वारा आग पर काबू पाया गया.