देशभर के जनजाति समाज के विकास के लिए लगातार हो रहा काम : अर्जुन मुंडा

खूंटी : आदिवासी गौरव दिवस को लेकर आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय अनुसूचित जनजाति मंत्रालय के मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि पूरे देश भर के जनजाति समाज के विकास के लिए लगातार हम काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि भगवान पर बिरसा मुंडा की जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आना यह बताता है की हम आगे इस समाज के विकास के लिए लगातार काम करते रहेंगे.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि एक भारत श्रेष्ठ भारत का जो नारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिया है हम उसे लेकर आगे बढ़ेंगे और लगातार उसे पर आगे भी करेंगे. उन्होंने कहा कि हम लगातार आगे बढ़ रहे हैं. 180 एकलव्य मॉडल स्कूल हम लोगों ने स्थापित की है जो लगातार इस बात को दर्शाता है कि हम विकास के तरफ आगे बढ़ रहे हैं. हम लोग क्वालिटी एजुकेशन की तरफ आगे बढ़ रहे हैं जो प्रधानमंत्री का सपना है.

अर्जुन मुंडा ने कहा कि भगवान बिरसा मुंडा ने देश को आजादी दिलाने के लिए शहादत दी. आज आदिवासी गौरव दिवस के अवसर पर उनका सम्मान झारखंड और उनके लोगों के लिए बड़े गौरव की बात है. केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि हम भारत को विकसित राज्य बनाएंगे. आदिवासियों के विकास के लिए हम लोग लगातार योजनाएं चला रहे हैं. आज वन उपज को एसपी के दायरे में रखा गया है.

इसे भी पढ़ें: सालखन मुर्मू को पुलिस ने किया हाउस अरेस्ट