झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो सहित पांच लोगों के खिलाफ शिकायतवाद दायर, 2 करोड़ 29 लाख के गबन का आरोप, 1 अक्टूबर को होगी सुनवाई

धनबाद। झारखंड के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो सहित पांच लोगों के खिलाफ शिकायतवाद दायर किया गया है। झारखंड कॉमर्स इंटर कॉलेज डुमरी के प्राचार्य डेगलाल राम ने गबन का एक नया शिकायतवाद धनबाद कोर्ट में दायर किया है। इससे पहले भी शिक्षा मंत्री जगन्नाथ महतो पर उन्हीं के द्वारा गबन का आरोप लगाया जा चुका है।

डेगलाल राम ने ही वर्ष 2017 में 27 लाख का गबन का आरोप लगाते हुए मुकदमा दायर किया था। डेगलाल राम ने मंत्री जगन्नाथ महतो के अलावा पूर्व प्राचार्य फूलचंद राम महतो, पूर्व प्रधानाध्यापक आजाद हिंद उच्च विद्यालय गोमो, रामेश्वर प्रसाद यादव पूर्व व्याख्याता भूगोल विभाग झारखंड कॉमर्स इंटर कॉलेज डुमरी, प्रताप कुमार यादव, व्याख्याता इतिहास विभाग झारखंड कॉमर्स इंटर कॉलेज डुमरी और रविंद्र कुमार सिंह पूर्व प्रबंधक बैंक ऑफ इंडिया इसरी बाजार शाखा गिरिडीह के खिलाफ धनबाद स्थित एमपी-एमएलए के विशेष कोर्ट में श्वेता कुमारी की कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई है।

निमियाघाट गिरिडीह निवासी झारखंड कॉमर्स इंटर कॉलेज डुमरी के प्राचार्य डेगलाल राम ने विशेष न्यायिक दंडाधिकारी श्वेता कुमारी की अदालत में दायर शिकायतवाद में आपसी षड्यंत्र कर दो करोड़ 29 लाख 63 हजार 21 रुपैया 94 पैसा के गबन का आरोप लगाया है।

डेगलाल की तरफ से वकील राधेश्या गोस्वामी और नचिकेता गोस्वामी ने शिकायतवाद दायर किया है. उन्होंने बताया कि डेगलाल राम को झारखंड हाई कोर्ट ने 2007 में अस्थाई रूप से झारखंड कॉमर्स इंटर कॉलेज के पद पर बने रहने का आदेश दिया था। यह जानकारी होने के बावजूद मंत्री ने अन्य आरोपियों के साथ मिलकर फर्जी रूप से उन्हें बिना बताए 2 करोड़ 29 लाख की निकासी कर ली. जब इस बारे में पूछा तो जान से मारने की थमकी भी दी गई। मामले की सुनवाई 1 अक्टूबर को होगी।