ED की दबिश के बीच आया सीएम का जवाब, 20 जनवरी को मुख्यमंत्री आवास आकर ले सकते हैं बयान

रांची: ED के तरफ से जारी दबिश के बाद आखिरकार मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जवाब दिया है. सोमवार को सीएम हेमंत ने ED के 8वें पत्र का जवाब देते हुए कहा कि प्रवर्तन निदेशालय की टीम 20 जनवरी को मुख्यमंत्री आवास आकर उनका बयान दर्ज कर सकती है. बता दें कि 7 बार समन भेजने के बाद 13 जनवरी को ED ने पत्र लिख कर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से जवाब की मांग की थी. उनसे कहा गया था कि 20 जनवरी तक अपना जवाब ED को सौंपे. इस बीच सोमवार को सचिवालय से एक दूत के जरिए सीएम ने ED को बंद लिफाफे में एक गोपनीय पत्र लिख कर अपना जवाब दिया है. जिसकी सूचना झारखंड ED अधिकारियों ने दिल्ली हेड क्वार्टर को दे दी है.

क्या है मामला

ED की टीम राजधानी रांची के बड़गाईं अंचल में हुए जमीन घोटाले के मामले में सीएम हेमंत सोरेन का बयान दर्ज करना चाहती है. इसको लेकर हेमंत को अब तक 7 बार समन जारी किया जा चुका है. सीएम ने इन समन के बाद आरोप लगाते हुए कहा था कि उनके खिलाफ मीडिया ट्रायल को प्रोत्साहित करने के लिए ये समन भेजा जा रहा है. किसी स्पष्ट तथ्य या आरोप के बगैर उन्हें परेशान करने की बात भी उन्होंने की थी. जमीन घोटाले मामले में पहले ही आईएएस छवि रंजन और करीब डेढ़ दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. ED हेमंत सोरेन की इस मामले में उनकी भूमिका के बारे में पूछताछ करना चाहती है.

A budding journalist presently employed with JOHAR LIVE as Content Writer. Strong inclination towards hardcore news from Regional, Political to National.