आज PMLA कोर्ट में सीएम केजरीवाल की पेशी, SC में भी हो सकती है सुनवाई

नई दिल्ली : दिल्ली शराब घोटाला मामले में सीएम केजरीवाल को गुरुवार की देर शाम दो घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया. ईडी केजरीवाल को आज PMLA कोर्ट में पेश करेगी. बता दें कि केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद आप आज देशभर में प्रदर्शन करने वाली है .

केजरीवाल को लेकर SC में आज हो सकती है सुनवाई

ईडी ने दिल्ली शराब घोटाले में सीएम अरविंद केजरीवाल को अरेस्ट कर लिया है. इसके बाद आम आदमी पार्टी की लीगल टीम ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. AAP ने हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी ने कहा कि हमने ईडी द्वारा दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को रद्द करने के लिए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है. हमने आज रात ही सुप्रीम कोर्ट से तत्काल सुनवाई की मांग की है. बताया जा रहा है कि शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट इस मामले में सुनवाई कर सकता है.

क्या कहती है आम आदमी पार्टी?

आम आदमी पार्टी का साफ कहना है कि केजरीवाल जेल से ही दिल्ली सरकार चलाएंगे. आप नेता और दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने एक न्यूज एजेंसी को केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी की योजना के बारे में बताया. उन्होंने कहा, “यह पार्टी के वरिष्ठ नेताओं द्वारा तय किया जाएगा. लेकिन अगर पूरी पार्टी जेल में है तो सरकार और पार्टी जेल से ही चलेगी.

हमें सीएम केजरीवाल की सुरक्षा की चिंता है: आतिशी

दिल्ली की मंत्री और आप नेता आतिशी ने ट्वीट किया, ‘देश में पहली बार एक मौजूदा मुख्यमंत्री को गिरफ्तार किया गया है. अरविंद केजरीवाल के पास Z+ सुरक्षा कवच होता है. अब वो केंद्र सरकार की ईडी की कस्टडी में हैं. हमें उनके सुरक्षा की चिंता है.’

इसे भी पढ़ें: Jharkhand Weather : बारिश के बाद खिली धूप, मिली राहत