लोहरदगा में सुखदेव भगत के नामांकन पर बोले सीएम चंपाई, झूठे वादे कर सत्ता में आई बीजेपी

रांची: लोहरदगा लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस उम्मीदवार सुखदेव भगत के नामांकन पर जन समुदाय को संबोधित करते हुए झारखंड के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने भाजपा पर आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि महंगाई की मार इतनी हो गई है कि जनता इनके शासन से त्रस्त है. 2014 में महंगाई कम थी,सिलेंडर के दाम कम थे,युवाओं को रोजगार मिल रहा था. लेकिन यह झूठे वादे कर महंगाई कम करने और हर साल 2 करोड़ रोजगार देने के नाम पर सत्ता में आए और उस समय से जनता को ठगने का काम कर रहे हैं.

सभी 14 सीट पर करेंगे जीत दर्ज
मुख्यमंत्री ने कहा इन लोगों ने आवास योजना का भी पैसा देना बंद कर दिया. हम लोगों ने अबुआ आवास योजना लेकर आए हैं. तीन कमरा का मकान देने का काम कर रहे हैं और छात्रवृत्ति हम दे रहे हैं. हम लोग सर्वजन पेंशन दे रहे हैं. जिसकी उम्र 50 वर्ष कर दी गई है. उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन के प्रत्याशियों को झामुमो, राजद, कांग्रेस सब मिलकर 14 सीट पर जीत दर्ज करेंगे.

प्रदेश कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने कहा कि इस बार के चुनाव में आपने अगर इंडिया गठबंधन के प्रतिनिधि को चुनकर लोकसभा में भेजने का काम किया तो अगले 5 वर्षों में आप देखेंगे की इन्होंने आपके लिए क्या काम किया. मैं सभी विधायकों से और नेताओं से कहता हूं कि आप अपने-अपने क्षेत्र में इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार को मजबूती प्रदान करते हुए जीत दिलाने का काम करें. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि इस देश की अस्मिता को बचाए रखना हमारा आपका धर्म है. आज भाजपा के कुकर्मों की वजह से इस देश में लोग एक दूसरे को शक की निगाह से देख रहे हैं. हिंदू -मुस्लिम को और मुस्लिम-हिंदू को शक की निगाह से देख रहा है. इनका काम यही है. लेकिन हमें और आपको इस दौर में सावधान रहना है ताकि इस देश में शांति कायम रहे. झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को झूठे आरोपों में जेल भेज कर इन्होंने अपनी मानसिकता दर्शा दी है. अपने स्वार्थ में किसी भी हद तक जा सकते हैं. उन्होंने कहा कि देश के मुख्य मुद्दों पर बात करने की बजाय प्रधानमंत्री मंगलसूत्र,मटन,मछली और मुस्लिम के मामले में देश की जनता को उलझाने का काम कर रहे हैं लेकिन इस बार आपको इस झांसे में नहीं आना है.

बेरोजगारों की एक फौज खड़ी कर दी
जन समुदाय को संबोधित करते हुए कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने कहा कि भाजपा ने इस देश में बेरोजगारों की एक फौज खड़ी कर दी है. महंगाई की मार से देश में हाहाकार मचा हुआ है. लेकिन चुनाव जीतने के लिए हर तरह के झूठ और पुनः जनता को बेवकूफ बनाने वाले वादों से प्रधानमंत्री मोदी चूक नहीं रहे हैं. सुखदेव भगत जी ने कहा कि यह चुनाव संविधान बचाने का है, लोकतंत्र बचाने का है. सबसे बुनियादी चीजें हमारी देश की हैं रोटी, कपड़ा और मकान. हमने जब रोटी की बात की मोदी सरकार ने गाय की बात की. जब हमने कपड़े की बात की मोदी सरकार हिजाब की बात की. मकान की बात की मोदी सरकार ने बुलडोजर की बात की. उनके मुद्दे रोजगार महंगाई नहीं है. उनके मुद्दे पाकिस्तान, मुसलमान, कब्रिस्तान,शमशान है.

भारतीय जनता पार्टी आदिवासी विरोधी

डॉ रामेश्वर उरांव ने कहा कि बीजेपी आदिवासी विरोधी है. इन्होंने सीएनटी एसपीटी एक्ट के साथ, छेड़छाड़ करने का प्रयास और वन अधिकार अधिनियम में संशोधन किया. ये लोग आदिवासियों को जल जंगल जमीन के अधिकार से वंचित करना चाहते हैं. जेएमएम के गुमला विधायक भूषण तिर्की ने कहा कि सरना धर्म कोड बिल को बीजेपी नहीं लागू करना चाहती है. स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय, जेएमएम विधायक झीगा सुशरण मुंडा, कार्यकारी अध्यक्ष शहजादा अनवर,मांडर विधायक शिल्पी नेहा तिर्की ने भी संबोधित किया.