मुख्यमंत्री रघुवर दास ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय को दी श्रद्धांजलि, कहा- हमारे पथ प्रदर्शक, शत शत नमन

Joharlive Team

रांची । मुख्यमंत्री रघुवर दास ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर उन्हें शत शत नमन करते हुए कहा कि उन्होंने दुनिया के सामने एकात्म मानववाद का दर्शन रखा। मानवता की पूर्णता और समग्र विकास के लिए अंत्योदय का सिद्धांत दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय प्रखर राष्ट्रवादी थे। वे हमारे पथ प्रदर्शक हैं। आज उनकी जयन्ती पर उन्हें शत शत नमन है।
प. दीनदयाल चौक पर माल्यार्पण करने के बाद मुख्यमंत्री रघुवर दास कांके विधानसभा क्षेत्र के मिलेनियम हाल पहुंचे, यहां उन्होंने कमल दूत अभियान का शुभारंभ किया। कांके विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक पंचायत में प्रचार साइकिल योजना का भी शुभारंभ किया ।
सीएम रघुवर दास ने कहा है कि हर भारतीय के लिए यह गर्व की बात है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को गेट्स फ़ाउंडेशन द्वारा ‘ग्लोबल गोलकीपर अवार्ड’ से सम्मानित किया गया है। यह भारत को स्वच्छता और स्वच्छता में सुधार करने में मिली सफलता के लिए एक बड़ी मान्यता है। प्रधानमंत्री के प्रयासों ने स्वच्छ भारत को एक आंदोलन बनाया।
रघुवर दास ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को स्वच्छ भारत अभियान के लिए बिल और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन की ओर से ‘ग्लोबल गोलकीपर अवार्ड’ से सम्मानित करने पर बधाई दी है। मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखण्ड में भी प्रधानमंत्री के इस अभियान को आंदोलन बनाकर कार्य किया जा रहा है। अब राज्य का गांव-गांव, शहर-शहर स्वच्छता के मामले में आदर्श बनने की ओर बढ़ रहा है।