चाईबासा पुलिस को मिली बड़ी सफलता, पीएलएफआई का एरिया कमांडर सहित 6 नक्सलियों को किया गिरफ्तार, कई हथियार बरामद

चाईबासा: पश्चिम सिंहभूम पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। शनिवार को टेबो थाना क्षेत्र के बोबोंगा के जंगल से पीएलएफआई एरिया कमांडर मोदी उर्फ हर सिंह सांडी पूर्ति और उसके 5 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार नक्सलियों के पास से हथियार और जिंदा कारतूस भी बरामद किया गया है। पुलिस ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस बल के साथ बोबोंगा जंगल में छापेमारी की गई, जिसमें एरिया कमांंडर सहित 6 नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है।

गिरफ्तार नक्सलियों में एरिया कमांडेंट मोदी उर्फ हर सिंह सांडी पूर्ति के साथ साथ ददवा, डॉन बॉस्को सांडी, बिस्सा सांडी पुर्ति, जॉनी बोदरा और सोशील हुनी पूर्ति शामिल है। एसपी अजय लिंडा ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर एसडीपीओ नाथू सिंह मीणा के नेतृत्व में एक अभियान दल गठन किया गया। अभियान दल की ओर से पहले पीएलएफआई के एरिया कमांडर मोदी उर्फ हर सिंह सांडी पूर्ति और उसके सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार नक्सलियों के पास से एक दो नाली बंदूक, दो पिस्टल, पांच जिंदा कारतूस, मोबाइल फोन और लेवी मांगने वाला पर्चा बरामद किया गया है।

एसपी अजय लिंडा ने बताया कि प्रतिबंधित पीएलएफआई के एरिया कमांडर मोदी उर्फ हर सिंह सांडी के खिलाफ 31 केस विभिन्न थानों में दर्ज है। इसमें 28 केस सिर्फ पश्चिम सिंहभूज जिले में दर्ज है। इसके साथ ही तीन केस खूंटी जिले में दर्ज है। उन्होंने कहा कि हत्या, हत्या का प्रयास, रंगदारी, आगजनी, पुलिस पार्टी पर हमला और नक्सली घटनाओं से संबंधित हैं। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार नक्सलियों के खिलाफ टेबो थाना में भारतीय दंड संहित की सुसंगत धाराओं के तहत केस दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।