भोपाल में गणपति विसर्जन के दौरान पलटी नाव, 11 की मौत

JoharLive Desk

भोपाल : मध्यप्रदेश में गणपति विसर्जन के दौरान नाव पलटने से एक बड़ा हादसा हो गया है। घटना भोपाल के खटलापुरा घाट में घटित हुई जिसमें 11 लोगों की मौत हो गई है। प्रशासन ने तालाब से मृतकों के शवों को बरामद कर लिया है। नाव में 18 लोग सवार थे। जिसमें से सात लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है। स्टेट डिजास्टर रिस्पॉन्स फंड (एसडीआरएफ) की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर सात लोगों को सुरक्षित बचाने में कामयाब हासिल की।
घटना को लेकर कमलनाथ सरकार में मंत्री पीसी शर्मा ने कहा, ‘यह एक दुर्भाग्यपूर्ण हादसा है। जिलाधिकारी ने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये देने की घोषणा की है। धटना कैसे घटित हुई इसकी जांच की जाएगी।’

इस समय घटनास्थल पर 40 पुलिसकर्मी, तैराक और एसडीआरएफ की टीम मौजूद है। जानकारी के अनुसार गणपति विसर्जन के दौरान यह हादसा शुक्रवार तड़के तीन बजे हुआ। जिसमें 11 लोगों की मौत हो गई। मृतक 1100 क्वार्टर के रहने वाले बताए जा रहे हैं। प्रशासन ने राहत और बचाव का कार्य शुरू कर दिया है। बचाव कार्य के दौरान सात लोगों को बचाया।

वहीं प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार दो नावें आपस में जुड़ी हुई थीं। जिसमें 22-23 लोग सवार थे। सभी लोगों की उम्र 27-28 साल के बीच है। किसी ने भी लाइफ जैकेट नहीं पहनी हुई थी। जब एक नाव पलटी तो लोग दूसरी में कूद गए। जिसके कारण नाव का संतुलन बिगड़ गया और यह हादसा हो गया।