झारखंड की जनभावनाओं को भाजपा समझती हैः बाबूलाल मरांडी

रांचीः रांची ग्रामीण जिलांतर्गत नामकुम में रविवार को आयोजित भाजपा के मिलन कार्यक्रम में नामकुम जिला परिषद सदस्य रामावतार केरकेट्टा और खिजरी ग्राम पंचायत की मुखिया कर्मेला कच्छप के नेतृत्व में सैकड़ों लोगों ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी के समक्ष भाजपा की सदस्यता ग्रहण की. मौके पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत प्रगति के पथ पर अग्रसर है. पूरे विश्व में भारत का सम्मान बढ़ा है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 में शपथ ग्रहण करते हुए कहा था कि उनकी सरकार गांव,गरीब, किसान,आदिवासी ,दलित, पिछड़ा सहित सबका साथ सबका विकास को समर्पित रहेगी.

साढ़े नौ वर्षों से मोदी सरकार अपने वादों पर खरा उतर रही है

उन्होंने कहा कि साढ़े नौ वर्षों से मोदी सरकार अपने वादों पर खरा उतर रही है. इसलिए जनता का विश्वास मोदी सरकार पर बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने गरीबों के घर तक शौचालय देकर गरीब बहनों की इज्जत बढ़ायी, गरीबों को जनधन खाता से जोड़कर बैंक के दरवाजे पर पहुंचाया, पक्के मकान,गैस कनेक्शन, नल से जल ये सब गरीब के घरों की पहचान बन गए. उन्होंने कहा कि आयुष्मान योजना ने 5 लाख तक के इलाज की गारंटी दी. प्रति व्यक्ति 5 किलो अनाज ने किसी को भूखा नहीं सोने दिया. श्री मरांडी ने कहा कि पीएम विश्वकर्मा योजना गांव के हुनरमंद पारंपरिक कारीगरों को मजबूत करेगी. कहा कि भाजपा जनभावनाओं को समझती है. 50वर्षों तक कांग्रेस पार्टी ने अलग राज्य आंदोलन को दबाया. उसकी बोली लगाई लेकिन अटल जी के नेतृत्व में बनी भाजपा सरकार ने अलग झारखंड राज्य का सपना साकार किया.

आदिवासी समाज के विकास का ढिंढोरा पीटने वाले आज आदिवासियों को लूट रहे

उन्होंने कहा कि आदिवासी समाज के विकास का ढिंढोरा पीटने वाले आज आदिवासियों को लूट रहे. कहा कि भाजपा की सरकार ने आदिवासियों को सम्मान देने में कोई कसर नहीं छोड़ी. कहा कि अटल जी की सरकार ने आदिवासी मंत्रालय बनाए, संथाली जनजाति भाषा को 8वीं सूची में शामिल किया. आज मोदी मंत्रीमंडल में पहली बार 8 मंत्री जनजाति समाज से हैं.

आदिवासी समाज की बेटी द्रौपदी मुर्मू भारत के राष्ट्रपति पद को सुशोभित कर रही हैं

उन्होंने कहा कि आज आदिवासी समाज की बेटी द्रौपदी मुर्मू भारत के राष्ट्रपति पद को सुशोभित कर रही हैं. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने भगवान बिरसा मुंडा की जयंती को राष्ट्रीय जनजाति गौरव दिवस घोषित कर झारखंड के शहीद को बड़ा सम्मान दिया. कहा कि भाजपा सबका साथ सबका विकास को समर्पित है. उन्होंने भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने वालों को बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए राष्ट्र निर्माण में सक्रिय भूमिका निभाने का आह्वान किया.

14 लोकसभा सीट पर एनडीए प्रत्याशी को जीत दिलाने के प्रति एक-एक कार्यकर्ता संकल्पित

उन्होंने कहा कि भाजपा का एक एक कार्यकर्ता जनता के साथ खड़ा होकर राज्य की 14 लोकसभा सीट पर एनडीए प्रत्याशी को जीत दिलाने तथा प्रदेश में भी भाजपा के नेतृत्व में मजबूत सरकार बनाने के लिए संकल्पित है. इस अवसर पर भाजपा प्रदेश महामंत्री एवं मुख्यालय प्रभारी डॉ प्रदीप वर्मा, सांसद संजय सेठ,महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष आरती कुजूर, पूर्व विधायक रामकुमार पाहन,ग्रामीण जिलाध्यक्ष सुरेंद्र महतो, कमलेश राम सहित पार्टी के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे.

A budding journalist presently employed with JOHAR LIVE as Content Writer. Strong inclination towards hardcore news from Regional, Political to National.