जन्मदिन विशेष : 13 की उम्र में ‘मां’ बनी थीं श्रीदेवी, 103 डिग्री बुखार में इस गाने को किया था शूट

हैदराबाद : बॉलीवुड की ‘चांदनी’ श्रीदेवी ने अपने समय में फिल्म जगत पर राज किया था. उन्हें बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार का टैग दिया गया. श्रीदेवी 13 अगस्त 1963 को जन्मी थीं और महज चार साल की उम्र में अभिनय की दुनिया में दस्तक दे दी थी. बॉलीवुड में धाक जमाने से पहले श्रीदेवी ने साउथ फिल्म इंडस्ट्री में खूब धूम मचाई थी.

हॉलीवुड का ऑफर ठुकराया

अम्मा यंगर अयप्पन शायद ही आपको हो कि यह श्रीदेवी का असली नाम था. श्रीदेवी को करियर के पीक पर हॉलीवुड से भी ऑफर मिले थे. हॉलीवुड के स्टीवन स्पिलबर्ग ने श्रीदेवी को फिल्म ‘जुरासिक पार्क’ में एक छोटा सा रोल ऑफर किया था, लेकिन ‘चांदनी’ ने कह दिया था कि उनके स्टारडम के हिसाब से रोल छोटा है.

13 की उम्र में बन गई थीं ‘मां’

श्रीदेवी एक साउथ इंडियन एक्ट्रेस थीं और उन्हें हिंदी बोलने में बहुत दिक्कत हुई थी. शायद ही आपको पता हो कि फिल्म ‘आखिरी रास्ता’ में श्रीदेवी की आवाज रेखा ने डब की थी. आपको जानकर हैरानी होगी कि श्रीदेवी ने महज 13 साल की उम्र में साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत की मां का रोल प्ले किया था.

103 डिग्री बुखार में किया था डांस

श्रीदेवी की अधिकतर फिल्में हिट रही है. फिल्म चालबाज (1989) में रिलीज हुई थी. इस फिल्म का सुपरहिट सॉन्ग ‘ना जाने कहां से आई है’ लोगों की जुबां पर आज भी रटा हुआ है. क्या आपको पता है कि इस गाने की शूटिंग के दौरान श्रीदेवी 103 डिग्री बुखार में तप रही थीं.