झारखंड के यूथ के आइडियाज को प्लेटफार्म देने का कार्य करेगी सरकार: बन्ना गुप्ता

Joharlive Team

रांची। झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने बुधवार को कहा कि राज्य के युवाओं में प्रतिभा की कोई कमी नहीं हैं, जरूरत हैं उन्हें प्रोत्साहन देने की और वर्तमान सरकार प्रदेश के यूथ आईडियाज को प्लेटफार्म देने का काम करेगी।

श्री गुप्ता ने आज ऑनलाइन एजुकेशन लर्निंग एप स्टूडेंट्स पंडा के डिजिटल उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि वर्तमान समय डिजिटल क्रांति का युग हैं, पलक झपकते ही कोई न्यूज वायरल होकर छाप छोड़ जाता हैं, सोशल मीडिया के इस न्यू जेनेरेशन युग में आईटी इंडस्ट्री का बेस्ट स्कोप हैं और इसका सकरात्मक उपयोग कर बेहतर रोजगार सृजन किये जा सकते हैं।

मंत्री ने कहा कि कोरोना काल में ऑनलाइन शिक्षा की भूमिका महत्वपूर्ण हो गई हैं, ऑनलाइन क्लासेस और ई -लर्निंग के माध्यम से स्टूडेंट्स अपनी शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं और जानकारी प्राप्त कर रहे हैं। ऐसे में आशा और विश्वास है कि स्टूडेंट्स पांडा ई एडुकेशन के क्षेत्र में बेहतर कार्य करेगा जहां कम फीस में स्टूडेंट्स को बेहतर जानकारी और शिक्षा प्राप्त होगी।

श्री गुप्ता ने कहा कि झारखंड के युवा और स्टूडेंट्स पांडा के संस्थापक विकास बड़ाईक ने ऑनलाइन स्टडी के लिए ये डिजिटल प्लेटफार्म तैयार किया है जिसके लिए उसे बधाई और उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं, आशा और विश्वास है कि स्टूडेंट्स पांडा झारखंड समेत पूरे राज्य के स्टूडेंट्स के लिए लाभदायक सिद्ध होगा।

वहीं, इस अवसर पर स्टूडेंट्स पांडा के संस्थापक विकास बड़ाईक ने बताया कि ई लर्निंग बेस्ट ये एप बहुत कम दर पर ऑनलाइन काउंसिलिंग और एजुकेशन उपलब्ध कराएगा। उन्होंने बताया कि हम बिल्कुल कम रुपये में बेहतर शिक्षा उपलब्ध कराने को तैयार है साथ ही गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने का प्रयास हमारी संस्था करेगी।