बोल बम के नारों से गूंजा बाबानगरी

JoharLive Teem देवघर: शुक्रवार को श्रावणी मेला के नवें दिन प्रातः 03ः59 बजे मंदिर का पट खुलते ही जलार्पण शुरू हो गया तथा कांवरियों की कतार तड़के सुबह बीएड काॅलेज तक पहुँच गयी थी। इन शिवभक्तों की गूंज से रूट लाईन गुंजायमान है और सभी कांवरिया कतारबद्ध हो बाबा का जयघोष करते हुए निरंतर आगे बढ़ रहे हैं। जलार्पण हेतु कतारबद्ध कांवरियों को बी0एड0 काॅलेज व नेहरू पार्क से मानसिंघी फुट ओवर ब्रीज होते हुए बाबा मंदिर के गर्भ गृह में लगे अर्घा के माध्यम से जलार्पण कराया जा रहा है। साथ ही रूट लाईन के हर प्वाइंट पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भी किये गये हैं और इसकी निगरानी लगातार उपायुक्त श्री राहुल कुमार सिन्हा के द्वारा की जा रही थी।
आज मेले के नवें दिन संध्या 07ः00 बजे तक बाबा को अरघा के माध्यम से जलार्पण करने वाले श्रद्धालुओं की संख्या 73,859 रही। इसके अतिरिक्त बाह्य अरघा के माध्यम से जलार्पण करने वाले श्रद्धालुओं की संख्या 22,157 है। इसके अलावे शीघ्र दर्शनम कूपन के माध्यम से जलार्पण करने वाले श्रद्धालुओं की संख्या 3850 रही।
इस प्रकार आज शाम तक कुल जलार्पण करने वाले श्रद्धालुओं की संख्या 99,866 रही।
बाबा मंदिर में श्रद्धालुओं द्वारा बाबा का जलार्पण निरंतर जारी है। मंदिर पट बंद होने के पश्चात आखिरी आंकड़ा जारी किया जायेगा।