मराठा आंदोलन के बीच सीएम शिंदे ने आज बुलाई सर्वदलीय बैठक, विधानसभा का विशेष सत्र भी संभव

मुंबई : महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण की मांग को लेकर मचे बवाल के बीच मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने आज 01 नवंबर को सर्वदलीय बैठक बुलाई है. इस दौरान सरकार आम सहमति के लिए सभी दलों से चर्चा करेगी और आगे संभावित समाधान का काम करेगी. इस बैठक के दौरान महाराष्ट्र विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने पर भी चर्चा संभव है. बता दें कि मराठा आरक्षण की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों ने बीते सोमवार को जहां महाराष्ट्र के मराठवाड़ा क्षेत्र के कुछ हिस्सों में कुछ राजनेताओं के घरों व कार्यालयों को आग के हवाले कर दिया था. इसके बाद पुलिस ने मंत्रालय, मुख्यमंत्री, मंत्रियों के आवासों पर सुरक्षा बढ़ा दी है. अधिकारियों ने कहा कि अन्य राजनेताओं के साथ-साथ यहां और राज्य में अन्य जगहों पर राजनीतिक दलों के कार्यालय भी बंद हैं.

इसे भी पढ़ें : राष्ट्रपति ने सेना के मेजर को सेवा से किया बर्खास्त, निर्धारित सुरक्षा प्रोटोकॉल के उल्लंघन का है मामला

सर्वदलीय बैठक में इन्हें भी बुलाया

इस सर्वदलीय बैठक में मुख्य रूप से शरद पवार गुट की एनसीपी : शरद पवार, जयंत पाटिल, राजेश टोपे, कांग्रेस : अशोक चव्हाण, नाना पटोले, बालासाहेब थोराट, विजय वडेट्टीवार, शिवसेना (यूबीटी) : अंबादास दानवे, वंचित बहुजन अघाड़ी : प्रकाश अम्बेडकर को शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है.

इसे भी पढ़ें : साइबर अपराध पर रोकथाम को लेकर बनेगी नई रणनीति, 5 राज्य के पुलिस अधिकारियों की संयुक्त बैठक

मराठा आंदोलन में अब तक क्या हुआ

बता दें कि मराठा आरक्षण की मांग को लेकर प्रदर्शनकारियों ने सोमवार को तीन विधायकों- एनसीपी के दो और भाजपा के एक के घरों या कार्यालयों में आग लगा दी थी और तोड़फोड़ की थी. साथ ही एक नगर परिषद भवन को भी निशाना बनाया गया था. राज्य में सबसे ज्यादा हिंसक घटनाएं और आगजनी बीड जिले में हुईं. लोगों के एक समूह ने सोमवार रात जालना के घनसावंगी में एक पंचायत समिति कार्यालय में भी आग लगा दी. मराठा आरक्षण समर्थक प्रदर्शनकारियों ने मंगलवार को पुणे शहर में मुंबई-बेंगलुरु राजमार्ग को भी प्रभावित किया और आरक्षण की मांग पर दबाव डालने के लिए टायर भी जलाये गए.