अमेरिकी सिंगर मिलबेन ने पीएम मोदी के नेतृत्व की सराहना की, सीएए को लोकतंत्र का सच्चा कार्य बताया

नई दिल्ली : अफ्रीकी-अमेरिकी गायिका मैरी मिलबेन ने सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की. उन्होंने नागरिक संशोधन अधिनियम (सीएए) के कार्यान्वयन के माध्यम से इसे “दयालु नेतृत्व का प्रदर्शन” कहा.

एक्स पर साझा की गई एक पोस्ट में, मिलबेन ने अपनी आस्था के कारण उत्पीड़न का सामना करने वाले लोगों के लिए घर उपलब्ध कराने की दिशा में पीएम मोदी के प्रयासों की सराहना की. मिलबेन ने सीएए की समावेशिता पर प्रकाश डाला, जो ईसाई, हिंदू, सिख, जैन और बौद्ध सहित विभिन्न धार्मिक समुदायों के लिए शांति और धार्मिक स्वतंत्रता का मार्ग प्रदान करता है.

गायिका ने अमेरिकी विदेश विभाग से पीएम मोदी के नेतृत्व को पहचानने और भारत के साथ बेहतर राजनयिक संबंधों के लिए प्रयास करने का आग्रह किया, खासकर उनके तीसरे कार्यकाल के लिए फिर से चुने जाने की स्थिति में. मिलबेन ने इस बात पर जोर दिया कि सीएए लोकतंत्र की वास्तविक अभिव्यक्ति का प्रतिनिधित्व करता है, जो कमजोर समुदायों को सुरक्षा और आश्रय प्रदान करता है.

मिलबेन ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा,“@StateDept, PM@नरेंद्र मोदी अपने विश्वास के लिए सताए जा रहे लोगों के प्रति दयालु नेतृत्व का प्रदर्शन कर रहे हैं और उन्हें #भारत में घर प्रदान कर रहे हैं. #धार्मिक स्वतंत्रता चाहने वाले ईसाइयों/हिंदुओं/सिखों/जैन/बौद्धों के लिए शांति का मार्ग. जब प्रधानमंत्री तीसरे कार्यकाल के लिए दोबारा चुना जाता है, तो स्वर में एक बेहतर लोकतांत्रिक भागीदार बनने का लक्ष्य रखें. नागरिक संशोधन अधिनियम लोकतंत्र का एक सच्चा कार्य है, ”

मिलबेन ने सोमवार को भी भारत द्वारा हाल ही में नागरिकता (संशोधन) अधिनियम के कार्यान्वयन के लिए अपना समर्थन व्यक्त करते हुए कहा था, “यह शांति की ओर एक मार्ग है. यह लोकतंत्र का सच्चा कार्य है.”

एक्स पर एक आधिकारिक पोस्ट में, ईसाई और धार्मिक स्वतंत्रता के समर्थक मिलबेन ने पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से प्रताड़ित गैर-मुस्लिम प्रवासियों को भारतीय राष्ट्रीयता प्रदान करने के लिए पीएम मोदी की सराहना की.

मिलबेन ने उस दिन भी कहा था कि एक ईसाई, आस्थावान महिला और धार्मिक स्वतंत्रता की वैश्विक समर्थक के रूप में, मैं आज नागरिकता (संशोधन) अधिनियम के कार्यान्वयन की घोषणा करने के लिए मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की सराहना करती हूं, जो अब सताए गए गैर-मुस्लिम प्रवासियों, ईसाइयों, हिंदुओं को भारतीय राष्ट्रीयता प्रदान करती है.

अपने संदेश में, मिलबेन ने पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भारत सरकार को उनके दयालु नेतृत्व और धार्मिक स्वतंत्रता को बनाए रखने के लिए दृढ़ प्रतिबद्धता के लिए आभार व्यक्त किया.

एक्स पर पोस्ट में लिखा है, ”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह और भारत सरकार को आपके दयालु नेतृत्व के लिए और सबसे महत्वपूर्ण रूप से सताए गए लोगों का स्वागत करने में धार्मिक स्वतंत्रता को बरकरार रखने के लिए धन्यवाद.”