चेक बाउंस मामला : 27 फरवरी को सशरीर दर्ज कराना होगा अमीषा पटेल को बयान

रांची : चेक बाउंस मामले में फिल्म अभिनेत्री अमीषा पटेल को 27 फरवरी को कोर्ट में सशरीर उपस्थित होकर बयान दर्ज कराना होगा. अदालत ने उस दिन अमीषा पटेल, अमीषा पटेल प्रोडक्शन, बिजनेस पार्टनर कुणाल ग्रूमर का सीआरपीसी की धारा 313 का बयान दर्ज करने की तिथि निर्धारित की है. मामले की सुनवाई न्यायिक दंडाधिकारी डीएन शुक्ला की अदालत मे चल रही है.

बता दें कि इस मामले में दोनों पक्षों के बीच मध्यस्थता का प्रयास किया गया था लेकिन बात नहीं बनी है. इसके बाद अदालत ने बयान दर्ज करने की तिथि निर्धारित की है. पिछली सुनवाई के दौरान अमीषा पटेल के अधिवक्ता द्वारा कोर्ट से कहा गया था कि वह पैसा लौटाने के लिए तैयार है, इसलिए समय दिया जाए.

इस मामले में दोनों पक्षों की ओर से गवाही की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. इसके बाद अमीषा पटेल एवं उनके बिजनेस पार्टनर कुणाल ग्रूमर का सीआरपीसी की धारा 313 का बयान दर्ज होने की प्रक्रिया होनी है.

क्या है मामला

दरअसल, फिल्म मेकर अजय कुमार सिंह ने अभिनेत्री अमीषा पटेल पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया था. देसी मैजिक फिल्म बनाने के नाम पर अजय कुमार सिंह से अमीषा पटेल ने ढाई करोड़ रुपया लिया था. वापस वापसी के लिए जो चेक दिया गया वह बाउंस कर गया. अजय कुमार सिंह के द्वारा पैसा मांगने पर अमीषा पटेल ने 2 चेक दिया था. वह दोनो चेक बाउंस हो गया था, जिसको लेकर अजय कुमार सिंह ने अमीषा पटेल और उनके बिजनेस पार्टनर कुणाल ग्रूमर के खिलाफ 29 मार्च 2019 को धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया था. कोर्ट ने मामले में अमीषा पटेल के खिलाफ 7 अप्रैल 2023 को वारंट जारी किया था जिसके बाद उन्होंने बीते साल 17 जून को कोर्ट में सरेंडर कर जमानत ली थी.

इसे भी पढ़ें: फुफेरी बहन की शादी में गया था भाई, अपराधियों ने कर दी पीट-पीटकर हत्या