संदेशखाली में हथियारों की बरामदगी के बाद टीएमसी ने EC को लिखा पत्र, कार्रवाई को बताया भाजपा की चाल

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस ने शनिवार को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के बम दस्ते की संयुक्त टीम द्वारा संदेशखाली में की गई छापेमारी को लेकर राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के पास शिकायत दर्ज कराई. शुक्रवार को राज्य में लोकसभा के दूसरे चरण के मतदान के दौरान, सीबीआई और एनएसजी बम दस्ते ने संदेशखाली और उत्तरी 24 परगना जिले में छापेमारी की, जिसमें अबू तालेब के घर से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ. अबू तालेब स्थानीय टीएमसी नेता हफ़ज़ुल खान का रिश्तेदार है, जिन पर अब निष्कासित सत्तारूढ़ पार्टी के मजबूत नेता शेख शाहजहाँ का करीबी सहयोगी होने का आरोप है.

सीईओ के साथ अपनी शिकायत में, टीएमसी ने आरोप लगाया कि बार-बार अभ्यावेदन के बावजूद, राज्य चुनाव पैनल प्रमुख केंद्रीय जांच एजेंसियों को विभिन्न राजनीतिक दलों के “अभियान प्रयासों को विफल करने” से रोकने में विफल रहे. जब चुनाव चल रहे थे, तो सीबीआई ने जानबूझकर संदेशखाली में एक खाली स्थान पर बेईमानी से छापा मारा. मीडिया रिपोर्टों से पता चलता है कि सीबीआई ने राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के बम दस्ते सहित अतिरिक्त बलों को बुलाया है. यह भी किया गया है बताया गया है कि इस तरह की छापेमारी के दौरान एक घर से हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए थे.

राज्य में सत्तारूढ़ दल ने आगे आरोप लगाया कि सीबीआई ने छापेमारी करने से पहले राज्य सरकार या पुलिस प्रशासन को ‘कार्रवाई योग्य नोटिस’ जारी नहीं किया. इसके अलावा, शिकायत के अनुसार, राज्य सरकार के किसी भी प्रतिनिधि की अनुपस्थिति में, “हथियारों और गोला-बारूद की कथित बरामदगी” भाजपा की एक चाल थी, जो “ऐसे हथियार प्लांट करने” के लिए सीबीआई और एनएसजी के साथ मिली हुई है.

ये भी पढ़ें: पूर्व सांसद धनंजय सिंह को बड़ी राहत, HC से मिली जमानत पर सजा बरकरार, नहीं लड़ पाएंगे चुनाव