दुष्कर्म पीड़िता के परिवार से मिलने के बाद बोले पूर्व मंत्री एनोस एक्का, झामुमो-कांग्रेस ने झारखंड की बेटी पर साधी चुप्पी

सिमडेगा : खूंटी जिला के सौदे क्षेत्र की 14 वर्षीय आदिवासी लड़की के साथ 24 दिसंबर को सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया था. नाबालिग अपने दोस्तों के साथ चर्च गई थी. प्रार्थना के बाद वह हॉस्टल लौट रही थी. इस दौरान उसके साथ घटना घटी जिसमें दो भाई समेत तीन लोगों ने एक नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया था, जिसमें से दो तपकरा निवासी गुड्डू खान का पुत्र मिराज खान, शाहबाज खान और एक गोलू खान शामिल था.

इस मामले में झारखंड सरकार में पूर्व मंत्री रहे एनोस एक्का रविवार को पीड़िता के परिवार से मुलाकात की एवं साँत्वना दी. साथ ही उन्होंने स्पीडी ट्रायल के तहत आरोपियों को फांसी की सजा दिलाने की पहले झारखंड पार्टी की ओर से हर संभव प्रयास करने का आश्वासन दिया. मौके पर उन्होंने कहा कि वर्तमान झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस की सरकार आदिवासियों की बात करती है लेकिन आदिवासियों की बेटियों साथ इतनी बड़ी घटना घट जाती है, लेकिन इस मामले में चुप्पी साधे हुए हैं.

उन्होंने कहा कि मणिपुर मामले में कांग्रेस और झारखंड मुक्ति मोर्चा ने लगातार बयानबाजी की लेकिन, जब अपने ही राज्य में इस प्रकार की घटना घटी तो मौन धारण कर लिया. झारखंड की जनता जानती है कि आदिवासियों की हितेषी बनने के नाम पर ढोंग करने वाली हेमंत सोरेन की सरकार को आने वाले दिनों में सत्ता से बेदखल करने का काम करेगी. उन्होंने पीड़िता के माता-पिता से मुलाकात की और कहा कि झारखंड पार्टी की ओर से हर संभव मदद करेगी और झारखंड पार्टी के हर पदाधिकारी और कार्यकर्त्ता केस में शामिल आरोपियों को सजा दिलाने के लिए ठोस कदम उठाएगी. मौके पर झापा जिलाध्यक्ष मतीयस बागे, अभय विश्वकर्मा अमन खेस सहित अन्य उपस्थित थे.