गुमला : पिता की मौत से सदमे में बेटा, पांच दिन बाद तालाब से मिला शव

गुमला : आजाद बस्ती निवासी मो मेहराब अंसारी (18 वर्ष) का शव शहर से सटे बरिसा टोंगरी के तालाब से बरामद हुआ. मेहराब पांच दिनों से लापता था. पुलिस मामला दर्ज कर मेहराब की तलाश कर रही थी. मंगलवार की सुबह को बरिसा टोंगरी के तालाग से उसका शव मिला. मृतक मेहराब अपने पिता मो आदम अंसारी की मौत से सदमे में था. इसके बाद वह घर से निकला और वापस नहीं आया. शव मिलने के बाद मुस्लिम समुदाय के लोग शोक में हैं.

परिवार वालों ने हत्या की जतायी आशंका

मुस्लिम समुदाय और परिजनों के अनुसार, मेहराब की हत्या की गयी है. लेकिन, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मेहराब के पेट से पानी निकला है. पुलिस के अनुसार, मेहराब की मौत तालाब में डूबने से हुई है. मेहराब के शरीर पर जगह-जगह चोट के निशान हैं. इसलिए परिजन हत्या की आशंका प्रकट कर रहे हैं. जबकि डॉक्टर के अनुसार तालाब में रहने वाले कीड़े एवं  मछलियों के नोचने से शरीर में चोट का निशान दिख रहा है. फिलहाल पुलिस हर पहलुओं पर जांच कर रही है.

पांच दिन के अंदर पिता के बाद बेटे की भी हुई मौत

मेहराब मेडिकल हॉल के संचालक मो आदम अंसारी का पांच दिन पहले निधन हो गया था. पिता मो आदम के निधन से मेहराब सदमे में आ गया था. इधर, मेहराब का शव मिलने की सूचना गुमला शहर में आग की तरह फैल गयी. देखते ही देखते सैकड़ों मुस्लिम समुदाय के लोग सदर अस्पताल के पोस्टमार्टम रूम में उमड़ पड़े. सभी ने कहा कि पिता के निधन का एक सप्ताह भी नहीं हुआ है और उसके बेटे का निधन होना बहुत ही दुखद है. सभी ने मृतक मेहराब को सभ्य इंसान बताया. इधर, परिजनों को घटना की जानकारी मिलने पर उनके घर में दुखों का पहाड़ टूट पड़ा. पूरे परिवार का रो-रोकर बुरा हाल था.

पुलिस प्रशासन से निष्पक्ष जांच की मांग

सदर अस्पताल के पोस्टमार्टम रूम में उमड़े मुस्लिम समुदाय के लोगों व परिजनों ने आशंका प्रकट किया है कि मेहराब की हत्या की गयी है. उन्होंने पुलिस प्रशासन से निष्पक्ष जांच करने की मांग की है. मेहराब के निधन से मुस्लिम समुदाय के लोग भी सकते में थे.

अपने पिता की मिट्टी गुमला में कराना चाहता था मेहराब : खुर्शीद आलम

अंजुमन इस्लामियां गुमला सह अधिवक्ता खुर्शीद आलम ने कहा कि मो आदम अंसारी के निधन के बाद उसका बेटा मो मेहराब अंसारी अपने पिता की मिट्टी गुमला में कराने की बात कह रहा था. लेकिन, परिजनों द्वारा उनकी मिट्टी सिसई प्रखंड के लोहंजारा के चांपी गांव में कराने से वह काफी गुस्सा हो गया. वह अपने महरूम पिता को मिट्टी देने भी नहीं गया था. उसके बाद से वह लापता था. लेकिन, मंगलवार को उसका शव बरिसा स्थित एक तालाब से बरामद हुआ है जो काफी दुखद घटना है. 

पानी में डूबने से हुई मेहराब की मौत : डॉ प्रेमचंद्र

इधर, शव का पोस्टमार्टम डॉक्टर प्रेमचंद्र भगत ने किया. उन्होंने बताया की मृतक मेहराब की मौत पानी में डूबने से हुई है. उसके पेट से पानी निकला है. वहीं, उसके शरीर में चोट के निशान के संबंध में कहा कि पानी में बहुत सारे कीड़े और मछलियां होती है, जो उसके शरीर को चोटिल की है. उन्होंने बताया कि शव चार दिन पुराना है.

सदमे में था, युवक ने आत्महत्या की : थानेदार

थानेदार विनोद कुमार ने बताया कि अपने पिता के निधन के बाद मो मेहराब सदमे में था. वह चार दिनों से लापता था. परिजनों द्वारा उसकी गुमशुदगी का सन्हा दर्ज कराया गया था. पुलिस खोजबीन कर रही थी. इसी बीच मंगलवार की सुबह बरिसा में एक शव होने की सूचना मिली. सूचना पर पुलिस पहुंची, तो शव मेहराब का पाया. जिसके बाद उसे निकालकर पुलिस ने पोस्टमार्टम कराया है. उन्होंने कहा कि परिजनों द्वारा हत्या की आशंका प्रकट की जा रही है. लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है. पुलिस हर बिंदु पर छानबीन कर रही है. शीघ्र ही मामले का खुलासा किया जायेगा.