एक्टर अनुपम श्याम का निधन, शरीर के कई अंगों ने छोड़ दिया था काम करना

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अनुपम श्याम का आज लंबी बीमारी के बाद मुम्बई में निधन हो गया। वे 63 साल के थे और किडनी से संबंधित बीमारियों से ग्रसित थे।

छोटे पर्दे पर ठाकुर सज्जन सिंह के किरदार से मशहूर हुए अनुपम श्याम पिछले साल से कई गंभीर बीमारियों से जूझ रहे थे। उनके शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। इलाज में अनुपम श्याम को आर्थिक परेशानियों का भी सामना करना पड़ रहा था। जिसके लिए उन्होंने सोशल मीडिया पर अपील की थी। जिसके बाद सोनू सूद, मनोज वाजपेयी, योगी आदित्यनाथ, राजा भैया जैसे कई मशहूर हस्तियों ने इनकी मदद की थी। सीएम योगी आदित्यनाथ की तरफ से इन्हें इलाज के लिए 20 लाख रुपये मिले थे।

फिल्म निर्माता अशोक पंडित ने ट्वीट कर शोक जताते हुए कहा कि बेहतरीन अभिनेताओं में से एक अनुपम श्याम के कई अंगों की विफलता के कारण आज निधन हो गया है। उनके परिवार के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। फिल्म और टीवी उद्योग के लिए एक बड़ी क्षति।

अनुपम श्याम का जन्म उत्तरप्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में हुआ था। ये मुख्यत: विलेन का किरदार निभाने के लिए जाने जाते थे। इन्होंने मन की आवाज-प्रतिज्ञा, नाम के टीवी सीरियल से नाम कमाया और फिर सफलता की सीढ़ियों पर चढ़ते गए। इन्होंने स्लमडॉग मिलेनियर, बैंडिट क्वीन, लज्जा, बाजार जैसी कई बेहतरीन फिल्मो में भी काम किया।