यूएस सेंट्रल कमांड बल की कार्रवाई, इज़राइल को निशाना बनाने वाले करीब 80 ड्रोन व 6 बैलिस्टिक मिसाइल नष्ट

तेल अवीव: इज़राइल और ईरान के बीच बढ़ते तनाव के बीच, अमेरिकी सेना ने सोमवार को कहा कि उन्होंने ईरान और यमन से इज़राइल को निशाना बनाने वाले 80 से अधिक ड्रोन और कम से कम छह बैलिस्टिक मिसाइलों को नष्ट कर दिया है. एक्स पर एक आधिकारिक पोस्ट में, यूएस सेंट्रल कमांड (सेंटकॉम) ने सोमवार को कहा कि 13 अप्रैल और 14 अप्रैल की सुबह, यूएस सेंट्रल कमांड (सेंटकॉम) बलों ने 80 से अधिक ईरान और यमन से इज़राइल पर हमला करने के इरादे से एकतरफा हमला करने वाले मानव रहित हवाई वाहन (ओडब्ल्यूए यूएवी) और कम से कम छह बैलिस्टिक मिसाइल को यूएस यूरोपीय कमांड विध्वंसक के समर्थन से सफलतापूर्वक हमला किया और नष्ट कर दिया.

CENTCOM ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि ईरान का निरंतर अभूतपूर्व, दुर्भावनापूर्ण और लापरवाह व्यवहार क्षेत्रीय स्थिरता और अमेरिका और गठबंधन बलों की सुरक्षा को खतरे में डालता है. सेंटकॉम ईरान की इन खतरनाक कार्रवाइयों के खिलाफ इज़राइल की रक्षा का समर्थन करने के लिए तत्पर है. हम क्षेत्रीय सुरक्षा बढ़ाने के लिए अपने सभी क्षेत्रीय भागीदारों के साथ काम करना जारी रखेंगे. सीरिया में अपने वाणिज्य दूतावास पर हमले के जवाब में ईरान द्वारा शनिवार को इज़राइल पर किए गए जवाबी हमले के बचाव में सामने आने के बाद सेंटकॉम ने यह घोषणा की.

बता दें कि 300 से अधिक ड्रोन और मिसाइलों वाले हमले में केवल मामूली क्षति हुई, क्योंकि अधिकांश को इज़राइल की आयरन डोम मिसाइल रक्षा प्रणाली या अमेरिका और उसके सहयोगियों द्वारा मार गिराया गया था. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने पहले इजरायल को “आने वाले लगभग सभी ड्रोन और मिसाइलों” को मार गिराने में मदद करने में उनके “असाधारण कौशल” के लिए अमेरिकी सेना की प्रशंसा की.

ये भी पढ़ें:सलमान खान के घर पर फायरिंग मामला : अमेरिका में रची गई थी साजिश, क्राइम ब्रांच करेगी जांच

A budding journalist presently employed with JOHAR LIVE as Content Writer. Strong inclination towards hardcore news from Regional, Political to National.