छत्तीसगढ़ से तस्करी कर ले जा रहे 49 गोवंश जब्त, छापेमारी में एक गिरफ्तार

गुमला: जिले के रायडीह इलाके से पुलिस ने तस्करी कर ले जा रहे 49 पशुओं को जब्त किया है. साथ ही मामले में एक को गिरफ्तार किया है. वहीं मौके का लाभ उठाकर 6 लोग भाग निकले. जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है.

बता दें कि रायडीह पुलिस को सूचना मिली थी कि छत्तीसगढ से गुमला के रास्ते पशु तस्कर पशुओं को ट्रक में भरकर रांची ले जा रहे हैं. इस सूचना के बाद पुलिस ने एक टीम का गठन किया और सीलम के पास नाकेबंदी की. तभी एक बोलेरो में रेकी करते हुए कुछ लोग ट्रक के आगे चल रहे थे. पुलिस को देख तस्करो ने गाड़ी की चाल तेज कर दी. लेकिन पहले से पुलिस ने इसकी योजना बनाई थी और पुलिस को इसमें सफलता भी मिली. परंतु मौके का लाभ उठाकर 6 लोग गाड़ी छोड़ जंगल, झाड़ी का लाभ उठाकर भागने में सफल रहे. लेकिन पुलिस ने एक को धर दबोचा. बताया जा है कि कुल 49 पशुओं में एक मृत पाया गया है.

मालूम हो कि छत्तीसगढ के रास्ते गुमला होते हुए पशुओं को रांची और पश्चिम बंगाल भेजने का यह सिलसिला कई दशकों से जारी है. लेकिन सही तरीके से इसपर अंकुश लगाने में पुलिस विफल साबित हुई है.

ये भी पढ़ें: अबतक 1655 शवों को संस्था ने दिलाई ‘मुक्ति’, रिति-रिवाज से किया अंतिम संस्कार

A budding journalist presently employed with JOHAR LIVE as Content Writer. Strong inclination towards hardcore news from Regional, Political to National.