दुबई में फंसे 359 भारतीय चेन्नई पहुंचे, क्वारंटीन केन्द्र भेजा गया

Joharlive Desk

चेन्नई। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) के मद्देनजर लॉकडाउन के दौरान दुबई में फंसे तमिलनाडु के तीन शिशुओं सहित कुल 359 यात्री शनिवार सुबह यहां अन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाई पर एयर इंडिया के उड़ानों से यहां पहुचे।

हवाई अड्डा सूत्रों ने बताया कि यात्रियों को पूर्णबंदी के कारण विदेशाें में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए केन्द्र सरकार के वंदे भारत मिशन के तहत एयर इंडिया के दो विमानों से लाया गया।

इन उड़ानों को कल रात आठ बजे और साढ़े ग्यारह बजे हवाई अड्डे पर उतरना था लेकिन इनके उतरने में कुछ घंटों की देरी हो गई। पहला विमान 151 पुरुषों और 28 महिला तथा तीन शिशुओं सहित 182 यात्रियों को लेकर रात एक बजे चेन्नई हर्वा अड्डे पर उतरा और एक अन्य विमान 177 यात्रियों को लेकर देर रात एक बजकर 48 मिनट पर उतरा। इन यात्रियों में 138 पुरुष और 39 महिलाएं शामिल हैं। इन सभी यात्रियों में से अधिकतर चेन्नई, कांचीपुरम, त्रिची, नागपट्टिनम, तंजावुर, रामनाथपुरम, मदुरई, तिरुनेलवेली और कोयम्बटूर जिले से हैं।

यात्रियों के हवाई अड्डे में पहुंचने के बाद उन सभी को चिकित्सा परीक्षणों के लिए भेजा गया। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने सभी यात्रियों में कोरोना वायरस का पता लगाने के लिए नमूनों को एकत्रित किया। यात्रियों को विशेष बसों के द्वारा संस्थागत क्वारंटीन सेंटर ओर होटलों में ले जाया गया जहां उन्हें 14 दिनों के लिए क्वारंटीन किया गया है।