हैदराबाद : मैनहोल की सफाई के दौरान 3 सफाई कर्मचारियों की जहरीली गैस से मौत

हैदराबाद : हैदराबाद शहर के कुलसुमपुरा में शुक्रवार को एक सीवर के मैनहोल की सफाई के दौरान जहरीली गैस की चपेट में आने से तीन श्रमिकों की मौत हो गई. पुलिस के मुताबिक मैनहोल में प्रवेश करने वाला 40 वर्षीय एक कर्मचारी गिर गया और उसे बचाने की कोशिश करने वाले दो अन्य लोग भी बेहोश हो गए. तीन मजदूरों में से एक को बाहर निकाला गया और अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

पुलिस के अनुसार, इसके बाद ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) के आपदा प्रतिक्रिया बल (DRF) के कर्मियों ने दो अन्य श्रमिकों के शव बरामद किए. मृतक हनमंत और वेंकटेश्वर राव को उस्मानिया जनरल अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. पीड़ितों को दैनिक वेतन पर काम पर रखा गया था.

पिछले वर्ष के सितंबर में दिल्ली में केबल चोरी करने के इरादे से एक मैनहोल में उतरे दो लोगों की दम घुटने से मौत हो गई थी. पुलिस के मुताबिक मथुरा रोड पर सूर्या होटल रेड लाइट के पास एक मैनहोल में एक शख्स बेहोश पड़ा था. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने जब जांच की तो पता चला कि मैनहोल में दो लोग थे, जिनकी मौत हो चुकी थी. हालांकि, पुलिस को उनके शरीर पर किसी तरह की चोट के निशान नहीं मिले.

इसे भी पढ़ें: असम की पहली थर्ड जेंडर जज स्वाति बिधान मर्डर के आरोप में गिरफ्तार