चाकुलिया में हाथी के हमले में युवक की मौत

जमशेदपुर। पूर्वी सिंहभूम जिला के चाकुलिया इलाके में हाथी के हमले में युवक की मौत हो गई। घटना मंगलवार की देर रात श्यामसुंदरपुर के इंदबनी में हुई। मरने वाले युवक की पहचान 22 वर्षीय गोपाल महतो के रूप में की गई है। बताया गया कि युवक अपने खेत में लगे गन्ने की फसल को देखने के लिए गया था। इसी दौरान जंगली हाथी के साथ युवक का आमना-सामना हो गया। हाथी ने गोपाल को उठाकर पटक दिया। इसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया। रात के करीब 2 बजे युवक की आंख खुली। युवक ने छोटे भाई को फोन किया।

सूचना पाकर परिजन खेत की ओर दौड़े। घायल को अस्पताल ले गए। रास्ते में ही युवक ने दम तोड़ दिया। घटना की सूचना मिलने के बाद विधायक समीर मोहंती, वन विभाग के वनपाल बुद्धदेव, वन कर्मी सौरभ बांसुरी, सुदीप प्रधान, थाना के एएसआई विजय कुमार किंडो, राम लखन यादव, जमुआ मुखिया प्रभास हांसदा सहित अनेक लोग बुधवार की सुबह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। इस मौके पर पीड़ित परिवार को हर संभव सहयोग का भरोसा दिया गया।

वन विभाग ने परिजनों को मुआवजे की प्राथमिक राशि 25 हजार रुपये सौंपी। शेष राशि 3.75 लाख रुपये जल्द निर्गत करने का भरोसा दिया। विधायक ने वन विभाग के अधिकारियों को हाथियों के प्रकोप से क्षेत्र के लोगों को सुरक्षा प्रदान करने के लिए अतिरिक्त बल की तैनाती व वाहनों की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया। मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।