कुश्ती संघ निलंबित, नए अध्यक्ष संजय सिंह की मान्यता रद्द

नई दिल्ली : हाल ही में भारतीय कुश्ती संघ के संपन्न हुए चुनाव में बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के करीबी संजय सिंह को जीत मिली थी और पहलवान अनीता श्योराण को हार मिली थी. महिला पहलवान साक्षी मलिक ने चुनाव के बाद कुश्ती से संन्यास ले लिया था.

साक्षी मलिक ने कहा था कि बृजभूषण जैसा ही कोई दूसरा अब कुश्ती संघ का अध्यक्ष बन गया है. इसके अलावा संजय सिंह के चुने जाने के बाद बजरंग पूनिया ने भी प्रधानमंत्री आवास के सामने अपना पद्मश्री रख दिया था और एक चिट्ठी भी लिखी थी. वहीं पहलवानों की मांग को देखते हुए अब सरकार ने नए कुश्ती संघ को निलंबित कर दिया है.

खेल मंत्रालय ने कुश्ती संघ को रद्द करते हुए संजय सिंह द्वारा लिए गए सभी फैसलों पर भी रोक लगा दी है. खेल मंत्रालय ने अगले आदेश तक किसी भी तरह की गतिविधि पर रोक लगा दी है. WFI को लेकर दिए गए निर्देश में कहा गया है कि ऐसा लगता है मानो पुराने पदाधिकारी ही सभी फैसले ले रहे हैं.

रांची के खेलगाँव परिसर में आयोजित कार्यक्रम में राज्य हॉकी संघ के पदाधिकारी विजय शंकर ने कहा कि कुछ चंद लोग के वजह से कुश्ती बर्बाद होते जा रहा है. जो लोग यह कहते हैं कि अपना पदक वापस कर रहें है, उन्हे पुरस्कार राशि भी वापस करनी चाहिए.

देखें वीडियो