रामगढ के रउता इंडस्ट्रियल क्षेत्र में वैष्णवी फेरो टेक प्राइवेट लिमिटेड प्लांट में मजदूर की मौत, ग्रामीणों ने किया बवाल

रामगढ़ : ओपी क्षेत्र अंतर्गत रउता इंडस्ट्रियल क्षेत्र में वैष्णवी फेरो टेक प्राइवेट लिमिटेड प्लांट में एक मजदूर की हादसे में मौत हो गई। वह मजदूर सेड पर चढ़कर काम कर रहा था। इसी दौरान अनियंत्रित होकर वह गिर पड़ा। मजदूर अहमद रजा उर्फ राजन की मौके पर ही मौत हो गई। मजदूर की लाश को रखकर मजदूरों और ग्रामीणों ने हंगामा शुरू कर दिया।

इस घटना की पुष्टि करते हुए कुज्जू ओपी प्रभारी ने बताया कि शनिवार को दुर्घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। वहां शव को पोस्टमार्टम के लिए पंचनामा किया जा रहा था। इसी दौरान ग्रामीणों ने उठाने से मना कर दिया। मजदूर अहमद रजा उर्फ राजन हेसला गांव का रहने वाला था। 80 फीट की ऊंचाई पर सीट लगा रहा था , वह जमीन से लगभग 80 फीट की ऊंचाई पर काम कर रहा था।

उन्होंने बताया कि जांच के दौरान या सामने आया है कि वह बिना सेफ्टी किट का ही काम कर रहा था। इसी दौरान वह फिसला और गिरते ही उसकी मौत हो गई। प्रदर्शन कर रहे मजदूरों और ग्रामीणों ने कहा कि अहमद रजा के घर में उसकी मां, पत्नी और 3 बच्चे हैं। जब तक उसे उचित मुआवजा नहीं मिलता है तब तक वह शव को उठने नहीं देंगे।प्लांट प्रबंधन ने उचित मुआवजा देने की कही बात वैष्णवी फेरो टेक प्राइवेट लिमिटेड प्लांट प्रबंधन की ओर से बताया गया कि हादसे में अहमद रजा उर्फ राजन की मौत काफी दुर्भाग्यपूर्ण है, साथ ही उसके परिजनों को उचित मुआवजा देने की व्यवस्था भी की जा रही है।