पूर्व डीजीपी समेत परिवार के तीन सदस्यों पर दहेज के लिए प्रताड़ना का आरोप, महिला थाना में प्राथमिकी दर्ज

Joharlive Team

रांची। पूर्व डीजीपी डीके पांडेय कार्यकाल समाप्त होने के बाद से लगातार चर्चा में रहे है। एक समय जमीन मामले को लेकर काफी सुर्ख़ियो में रहे थे। मगर, अब घर की बहू रेखा मिश्रा को लेकर एक बार फिर चर्चा में आ गए है। बहु रेखा ने पूर्व डीजीपी डीके पांडेय, पुनम पांडेय(सास) और शुभांकन पांडेय(पति) पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाया है। शनिवार की दोपहर महिला थाना में सभी के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की गयी है। इधर, कोतवाली डीएसपी अजित कुमार विमल ने कहा कि महिला थाना में प्राथमिकी दर्ज हुई है। जांच उपरांत दोषी पाये जाने पर वरीय अधिकारी के आदेशानुसार कानूनी कार्रवाई की जायेगी।

शादी के बाद से चल रहा था विवाद
जानकारी के अनुसार पूर्व डीजीपी डीके पांडेय के बेटे शुभांकन का वर्ष 2016 में रेखा मिश्रा के साथ शादी हुआ था। शुभांकन और रेखा का शादी के बाद से विवाद चल रहा था। जिस वक्त विवाद शुरू हुआ, उस समय डीके पांडेय झारखंड के डीजीपी हुआ करते थे। जिस कारण कई लोगों ने मिलकर मामला को दबाया गया था। इसके बाद भी मामला खत्म नही हुआ तो शनिवार की दोपहर बहु रेखा कोतवाली डीएसपी के पास पहुंची। इसके बाद सभी के खिलाफ महिला थाना में जाकर मामला दर्ज करायी है।

पूर्व डीजीपी कार्यकाल खत्म होने के बाद से रहे है विवाद में
पूर्व डीजीपी डीके पांडेय हमेशा ही विवादों में रहे हैं। पलामू के बकोरिया में कथित पुलिस मुठभेड़ में नक्सली करार देकर मारे गये नाबालिग सहित दर्जनभर लोगों के मामले की जांच सीबीआइ कर रही है। जिसमें पूर्व डीजीपी पर भी संगीन आरोप हैं।
इतना ही नहीं, फर्जी नक्सली सरेंडर का मामला भी अभी हाईकोर्ट में लंबित है। कभी गले में सांप लपेटकर सुर्खियां बनने वाले पूर्व डीजीपी जमीन संबंधित इस विवाद पर पूरी तरह चुप्पी साधे हुए हैं।