शर्मनाक! पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल में रखा था गर्भवती महिला का शव, चूहों ने कुतर डाला

गढ़वा : सदर अस्पताल में लापरवाही का एक बड़ा मामला सामने आया है, जहां एक गर्भवती महिला के शव को चूहों ने कुतर दिया है. मेराल थाना के बाना गांव निवासी सुनरी मुसहरिन के शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल लाया गया था, जहां रात भर शव अस्पताल के एक कोने में स्ट्रेचर पर लावारिस हालत में पड़ा रहा.

दिल का दौरा पड़ने से हुई थी मौत

बताया गया कि रविवार की शाम सुनरी मुसहरिन अपनी दो वर्ष की बेटी के साथ मेराल बस स्टैंड में बैठी थी. इसी दौरान हार्ट अटैक से उसकी मौत हो गई. मेराल पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल ले गई थी. सुबह जब उसके स्वजन अस्पताल पहुंचे तो देखा कि चूहों ने सुनरी की नाक के एक बड़े हिस्से को अपना आहार बना लिया है. घटना पर लोगों ने अस्पताल प्रबंधन तथा पुलिस की लापरवाही पर दुख जताया है.

क्या है मामला

मेराल थाना के बाना गांव निवासी मनोज मुसहर ने मृतका की पहचान पत्नी सुनरी मुसहरिन के रूप में की है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया, जहां उसका शव रात भर कोने में पड़ा रहा. इस दौरान चूहों ने शव को कुतर दिया. घटना के बाद अस्पताल प्रबंधन एवं पुलिस जवाबदेही से बच रहे हैं.

जानें क्या कहती है पुलिस

मामले में मेराल थाना प्रभार नीतीश कुमार ने बताया कि शव को चौकीदार के साथ सदर अस्पताल भेजा गया था. चौकीदार ने अस्पताल कर्मी राजकुमार को शव का जिम्मा सौंप दिया था. इस दौरान सुनरी का पति भी वहां मौजूद था. इसमें पुलिस की लापरवाही नहीं है. वहीं, जबकि गढ़वा सिविल सर्जन डॉ अवधेश सिंह ने कहा कि उन्हें मामले की जानकारी नहीं है. स्वास्थ्यकर्मी राजकुमार का कहना है कि वह अपनी ड्यूटी पूरी करके घर चला गया था.