राईस मिल मालिक के पैसे हड़पने का आरोपित गिरफ्तार, गया जेल

दुमका : राईस मिल के मालिक का रकम हड़पने के मामले का उद्भेदन करते हुए जामा थाना पुलिस ने 24 घंटे के अंदर आरोपित चालक को गबन के 1.76 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार कर बुधवार को जेल भेज दिया है। गिरफ्तार आरोपित चालक बिहार के बांका जिला के बौंसी थाना क्षेत्र के भण्डारीचक गांव निवासी गणेश यादव है। इसकी जानकारी प्रेसवार्ता कर एसपी अम्बर लकड़ा ने दी।

उन्होंने बताया कि अमानत में खयानत कर के उद्देश्य से आरोपित चालक ने 2 लाख रुपये हड़पने का साजिश रचा था। साजिश जामा थाना क्षेत्र में सिरसा पुल के आगे ट्रक खेत मे पलटने और स्वंय घायल होने का रचा था। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच घायल चालक को इलाज के लिए इलाज के लिए भर्ती करवाया गया था। मामले में नगर थाना क्षेत्र पंजाब नेशनल बैंक निवासी, जिसका मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बाबूपुर स्थित राईस मिल का मालिक मनोज कुमार भालोटिया ने चालक के खिलाफ बैंसी से संतोष कुमार यादव के द्वारा भेजा गया पैसा 2 लाख रुपये हड़पने के साजिश को लेकर ट्रक को दुर्घटनाग्रस्त करने का संदेह जताया।

पूछताछ के क्रम में चालक पर भी पुलिस को शक हुई। पुलिस के सख्ती के आगे चालक टूट गया। चालक ने स्वीकारा की पैसे हड़पने के लिए दुर्घटना का साजिश रचा, जिससे ग्रामीणों या भीड़ द्वारा पैसे की लूट का लोगो को विश्वास हो सके। पुलिस आरोपित चालक के घर से लूट की गायब पैसा 1 लाख 76 हजार रुपये चालक के घर से बरामद करते हुए गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। अन्य पैसे चालक खर्च कर दिए। मामले में थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार सिंह ने दुर्घटनाग्रस्त वाहन को जब्त कर मामले का उद्भेदन में सराहनीय प्रयास रहा।