तेज प्रताप की पत्नी ऐश्वर्या आंखों में आंसू लिए राबड़ी के घर से निकलीं, जाने आखिर क्या है मामला….

Joharlive Desk

पटना : आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या राय शुक्रवार को अचानक राबड़ी देवी के सरकारी आवास से रोते हुए बाहर निकलीं और अपने मायके चली गईं। ऐश्वर्या के लिए उनके पिता चंद्रिका राय ने गाड़ी भिजवाई थी, जो आवास के बाहर सड़क पर ही खड़ी हुई थी। ऐश्वर्या इसी गाड़ी में बैठकर अपने मायके चली गईं। गौरतलब है कि तेज प्रताप यादव की तरफ से तलाक की अर्जी दाखिल किए जाने के बावजूद उनकी पत्नी ऐश्वर्या राय अपने मायके नहीं गईं थी और राबड़ी देवी के साथ उनके सरकारी आवास में ही रहती थीं।
राबड़ी देवी के घर से ऐश्वर्या के बाहर निकलने का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है। सोशल मीडिया पर सामने आए वीडियो में नजर आ रहा है कि ऐश्वर्या राय अचानक राबड़ी देवी के घर से बाहर निकलती हैं और सड़क पर खड़ी गाड़ी में जाकर बैठ जाती हैं। इस दौरान ऐश्वर्या राय रोती हुई नजर आ रही हैं। हालांकि वीडियो में ऐश्वर्या के साथ राबड़ी देवी या उनके परिवार का कोई सदस्य नजर नहीं आ रहा है। आसपास केवल सरकारी सुरक्षाकर्मी ही नजर आ रहे हैं। ऐश्वर्या चुपचाप घर से निकलती हैं और गाड़ी में बैठकर निकल जाती हैं।
आपको बता दें कि तेज प्रताप यादव ने अपनी पत्नी ऐश्वर्या से तलाक की अर्जी पटना के फैमिली कोर्ट में दाखिल की हुई है और मामला अदालत में चल रहा है। तलाक की अर्जी डालने के बाद तेज प्रताप ने मीडिया से कहा था, ‘शादी के बाद से मैं घुट-घुटकर जी रहा हूं। घुट-घुट के जीने से तो कोई फायदा है नहीं। मैं अब इस रिश्ते में और नहीं रह सकता। राजनीतिक फायदा लेने के लिए उनकी शादी कराई गई थी। मेरी पत्नी मुझे मेरे भाई तेजस्वी से लड़वाना चाहती थीं।’ हालांकि मामले को लेकर ऐश्वर्या ने मीडिया के सामने कोई बयान नहीं दिया था।
कोर्ट में तलाक की अर्जी दाखिल करने के बाद तेज प्रताप यादव वृंदावन चले गए थे और काफी दिनों तक वहीं रहे। हालांकि लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी ने उन्हें काफी समझाने की कोशिश की, लेकिन तेज प्रताप नहीं माने। वहीं ऐश्वर्या के परिवार ने भी दोनों के बीच सुलह कराने की कोशिश की, लेकिन मामले का हल नहीं निकला। इसके बाद तेज प्रताप की बहन मीसा भारती और उनके जीजा ने भी उन्हें समझाने की कोशिश की, लेकिन तेज प्रताप अपनी जिद पर अड़े रहे।
मामले की सुनवाई के दौरान तेज प्रताप यादव के वकील ने कहा था कि हमारी पूरी कोशिश है कि इस शादी को बचा लिया जाए। वहीं, तेजप्रताप और ऐश्वर्या के मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए तेजस्वी यादव ने मीडिया से कहा था कि तेजप्रताप और ऐश्वर्या दोनों ही बालिग हैं और अपने जीवन को लेकर निर्णय लेने में सक्षम हैं। वो दोनों ज्यादा बेहतर इस बात को जानते हैं कि उनके लिए क्या सही है। किसी के निजी जीवन के मामलों को इस तरह सार्वजनिक तौर पर नहीं उठाना चाहिए। अगर किसी के निजी मामलों को सार्वजनिक किया जाएगा तो देश के कई शीर्ष राजनेता मुश्किल में पड़ जाएंगे।