स्वामी प्रसाद मौर्य ने सपा छोड़ी, अखिलेश यादव को भेजा इस्तीफा

लखनऊ : स्वामी प्रसाद मौर्य ने आखिरकार समाजवादी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया. इससे पहले उन्होंने पार्टी महासचिव के पद से भी इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने विधान परिषद की सदस्यता भी छोड़ दी है. स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपना इस्तीफा सपा प्रमुख अखिलेश यादव को भेज दिया है.

सपा के वरिष्ठ नेता स्वामी प्रसाद मौर्य बीते दिनों अपने विवादित बयानों को लेकर भी चर्चा में रहे थे. उनकी अपनी पार्टी ने इन बयानों को निजी बयान बताकर पल्ला झाड़ लिया था. मौर्य इससे काफी आहत थे और अखिलेश यादव को लिखी चिट्ठी में उन्होंने इसका जिक्र भी किया था. महासचिव पद से इस्तीफा देने के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य ने अपनी नई पार्टी बनाने का भी ऐलान किया है. वह सपा के कई विधायकों को भी तोड़ सकते हैं.

मौर्य ने कहा,’आपके नेतृत्व में सौहार्दपूर्ण वातावरण में कार्य करने का अवसर प्राप्त हुआ. लेकिन 12 फरवरी 2024 को हुई बातचीत और 13 फरवरी को प्रेषित पत्र पर किसी भी प्रकार की वार्ता की पहल न करने के कारण में समाजवादी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी त्याग-पत्र दे रहा हूं.’

सपा से इस्तीफे के बाद स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा, अखिलेश यादव जी से मेरा वैचारिक मतभेद है. मनभेद नहीं है. अखिलेश यादव समाजवादी विचारधारा से विपरीत जा रहे हैं. 22 फरवरी को अगला फैसला लूंगा कि कहां जाना है.

इसे भी पढ़ें: ‘दंगल’ फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट, हुईं इमोशनल