स्टॉक ऑडिट से हुआ करोड़ों के ज्वेलरी गबन का खुलासा, स्टोर मैनेजर व कारीगर पर प्राथमिकी

रांची: महात्मा गांधी मार्ग स्थित सर्वदा ज्वेलरी नामक प्रतिष्ठान से करीब 2 करोड़ के ज्वेलरी गबन का मामला सामने आया है. प्रतिष्ठान के मालिक अनुराग सिंधानिया ने स्टॉक ऑडिट करया, तो पूरे मामले का खुलासा हुआ. इस पूरे प्रकरण में स्टोर मैनेजर मोहित नारंग और जीवन हाजरा(कारीगर) की भूमिका संदिग्ध पकड़ी गई. इस मामले में अनुराग सिंधानिया ने लोअर बाजार थाने में दोनों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी है. पुलिस ने धारा 407, 420, 379 और 34 भावदी के तहत मामला दर्ज किया है. इधर, लोअर बाजार थाना प्रभारी दयानंद कुमार ने कहा कि पुलिस अनुसंधान कर रही है. संदिग्ध दोनों को कर्मचारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

2277.657 ग्राम सोने को छह माह में उड़ाया स्टॉक से

पुलिस को दिए आवेदन के अनुसार स्टोर मैनेजर मोहित नारंग ने पिछले छह माह में स्टॉक से 2277.657 ग्राम सोने का गबन किया है. इस पूरे खेल में प्रतिष्ठान का कारीगर जीवन हाजरा भी शामिल था. ग्राहकों को स्टॉक से ज्वेलरी दिखाने के नाम पर मैनेजर निकालता था, लेकिन स्टॉक में दोबारा जमा नहीं करता था. प्रतिष्ठान का स्टॉक ऑडिट होने पर पूरा खेल पकड़ा गया है.

शेयर मार्केट और डिमेट एकाउंट में लगाया गबन का पैसा

स्टॉक ऑडिट होने के बाद स्टोर मैनेजर मोहित नारंग और जीवन हाजरा से पूरे मामले में पूछताछ हुई, तो खुलासा हुआ कि ज्वेलरी गबन का पैसा शेयर मार्केट और डिमेट एकाउंट में लगाया है. करीब दो करोड़ से ज्यादा पैसा प्रतिष्ठान से उड़ाये ज्वेलरी से कमा चुका था.

ये भी पढ़ें: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लेह में जवानों के साथ मनाई होली, जल्द ही सियाचिन आने का किया वादा