नक्सलियों के गढ़ में SSP चंदन कुमार सिन्हा, सोशल पुलिसिंग के माध्यम से ग्रामीणों से वोट देने की अपील

रांची : लोकसभा चुनाव में रांची लोकसभा सीट समेत पड़ोसी जिलों में 13 मई को होने वाले वोटिंग का प्रतिशत बढ़े और लोग बिना डर-दहशत के बूथों तक पहुंचे. इसका प्रयास रांची पुलिस कर रही है. खासकर नक्सल प्रभावित इलाकों के बूथों का जायजा लेते हुए ग्रामीणों का विश्वास और भरोसा जीतने के लिए खुद पुलिस के आला अधिकारी सुदूर ग्रामीण इलाकों में पहुंच रहे हैं. ग्रामीणों को वोट देने के लिए अधिकारी प्रेरित कर रहे हैं. नक्सल प्रभावित इलाकों में सुमार तमाड़ इलाके में एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा पुलिस अधिकारियों संग लगातार ग्रामीणों को जागरूक करने में जुटे हैं.

हालांकि अब नक्सलियों का उस क्षेत्र से सफाया हो चुका है. लेकिन चुनाव के दौरान नक्सली वोटरों को प्रभावित न कर सके और भय मुक्त वातावरण में चुनाव संपन्न हो, इसके प्रयास में जिले के एसएसपी यह काम कर रहे है.

पुलिस के प्रति लोगों का विश्वास बढ़े तो वोट प्रतिशत बढ़ना लाजिमी

सुदूर ग्रामीण क्षेत्र और नक्सल प्रभावित इलाकों में अगर सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता हो और पुलिस के प्रति लोगों का विश्वास बढ़े तो वोट प्रतिशत बढ़ना लाजिमी है. ऐसे में ग्रामीणों में पुलिस के प्रति विश्वास बढ़ाने में रांची पुलिस जुटी हुई है. सोशल पुलिसिंग के तहत नक्सल प्रभावित इलाकों के बच्चों को रांची आने का निमंत्रण भी दिया गया है. साथ ही ग्रामीणों से बढ़कर वोटिंग करने की अपील भी की गई है. एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा ने ग्रामीणों और उनके बच्चों से कई वादे भी कर रहे हैं.

 ये भी पढ़ें : जल संकट व मूलभूत सुविधाओं की कमी से ग्रामीणों में आक्रोश, चुनाव का करेंगे बहिष्कार