संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में उठा धुआं, यात्रियों में मचा हड़कंप, सामान सहित कूदे लोग  

मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर से हैरान करने वाली एक खबर आयी है. दरअसल, दरभंगा से नई दिल्ली जा रही बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब ट्रेन के दो डिब्बों से अचानक धुआं निकलने लगा. जिसके बाद यात्रियों में हड़कंप मच गया. आग लगने की खबर से यात्री सामान समेत बोगी से कूदने लगे. घटना 7 गोरौल रेलवे स्टेशन की है. दरअसल, संपर्क क्रांति एक्सप्रेस की ब्रेक बाइंडिंग हो गई थी. जिसके चलते अचानक ट्रेन से धुआं उठने लगा था. संपर्क क्रांति ट्रेन की बोगी संख्या S-4 से धुंआ निकलने लगा.

इसकी सूचना पर चालक ने ट्रेन को इमरजेंसी ब्रेक लगाकर सुबह करीब 11.01 मिनट पर रोक दिया. बोगी से धुंआ निकलता देख यात्रियों में अफरातफरी मच गयी. बोगी से यात्री अपना सामान लेकर उतरने लगे. स्कॉट कर रही आरपीएफ की टीम और भगवानपुर से आरपीएफ के पदाधिकारी भी मौके पर पहुंचे. गार्ड, चालक और स्कॉट की टीम ने ब्रेक बाइंडिंग को ठीक किया.

सुबह करीब 11.24 बजे ट्रेन हाजीपुर के लिए रवाना हुई. इसकी पुष्टि आरपीएफ ने की है. जानकारी हो कि, सुबह 10.36 बजे मुजफ्फरपुर जंक्शन से हाजीपुर के लिए ट्रेन रवाना हुई. गोरौल स्टेशन क्रॉस करने के दौरान चालक ने मिली सूचना के बाद सुबह 11.01 बजे इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया. S-4 के अलावा S-3 और S-5 में भी धुंआ घुस गया था. रेलवे के पदाधिकारी ने बताया कि हॉट एक्सेल की वजह से ब्रेक बाइंडिंग की घटना हुई थी. किसी प्रकार की कोई दुर्घटना नहीं हुई है.