आईपीएल 2021 के बचे मैचों में नहीं खेलेंगे शाकिब अल हसन और मुस्ताफिजुर रहमान ! बीसीबी ने एनओसी देने से किया इंकार

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के बचे हुए मैचों को यूएई शिफ्ट कर दिया है। बीसीसीआई के अनुसार सितंबर-अक्टूबर के बीच में टूर्नामेंट के बचे 31 मैचों खेले जाएंगे। आईपीएल 2021 के यूएई में होने वाले बचे मैचों में कई बड़े विदेशी नाम खेलते हुए दिखाई नहीं देंगे। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) पहले ही साफ कर चुका है कि इंग्लिश क्रिकेटर्स इंटरनेशनल क्रिकेट पर फोकस करेंगे और वह आईपीएल के दूसरे पार्ट में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे।

इसी बीच, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने शाकिब अल हसन और मुस्ताफिजुर रहमान को आईपीएल के लिए एनओसी देने से साफ इंकार कर दिया है। बांग्लादेश के एक प्राइवेट चैनल इक्कातौर टीवी के साथ बातचीत करते हुए बीसीबी ने कहा, ‘हमारे इंटरनेशनल कमिटमेंट को देखते हुए आईपीएल के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) देना लगभग असंभव है।

टी-20 विश्व कप पास आ रहा है और हमारे लिए अब हर मैच महत्वपूर्ण है।’ शाकिब अल हसन आईपीएल 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम की तरफ से खेलते हुए नजर आए थे, जबकि मुस्ताफिजुर रहमान राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा थे। खबरों के अनुसार, पैट कमिंस भी आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों के लिए उपलब्ध नहीं होंगे और बाकी कंगारू खिलाड़ियों का खेलना क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के फैसला पर निर्भर करेगा।

हालांकि, बीसीसीआई वाइस प्रेसिडेंट राजीव शुक्ला ने साफ किया है कि विदेशी खिलाड़ियों की अनुपस्थिति की वजह से आईपीएल 2021 पर कोई असर नहीं पड़ेगा और टूर्नामेंट को यूएई में पूरा किया जाएगा। आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों के लिए यूएई में दर्शकों को स्टेडियम में एंट्री मिल सकती है। हालांकि, इसके लिए यूएई सरकार के नियमों के मुताबिक कोरोना वैक्सीन लगी होना जरूरी होगा।