शैक्षणिक भ्रमण पर नक्सलियों के गढ़ से निकल स्कूली बच्चों ने देखी पुलिस की कार्यशैली, एसएसपी से मिल दोबारा आने की इच्छा जाहिर की

जमशेदपुर : नक्सल प्रभावित क्षेत्र के स्कूली बच्चों की खुशी उस समय देखते बन रही थी जब सभी स्कूली बच्चे पहली बार शैक्षणिक भ्रमण पर जिला पुलिस मुख्यालय पहुंचे. दरअसल, घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र से पहली बार जिला पुलिस मुख्यालय पहुंचे स्कूली बच्चों ने जिला कार्यालय सहित अन्य कई जगहों को देखा.

शैक्षणिक भ्रमण पर पहली बार जिला पुलिस मुख्यालय पहुंचे स्कूली बच्चों में उत्साह देखने लायक था. इस दौरान बच्चों को पुलिस की कार्यशैली के बारे में भी बताया गया. वहीं, जमशेदपुर के जुबली पार्क, चिड़ियाघर और अन्य स्थलों का भी स्कूली बच्चों को भ्रमण कराया गया. बच्चों को शहर बहुत ही पसंद आया और उन्होंने भविष्य में दोबारा आने की इच्छा जाहिर की.

बता दें कि पूर्वी सिंहभूम जिले के गुड़ाबांदा क्षेत्र के नक्सल प्रभावित ग्राम व नक्सल प्रभावित क्षेत्र कुड़ियान के उत्क्रमित मध्य विद्यालय के 49 छात्र-छात्राएं शैक्षणिक भ्रमण पर जिला मुख्यालय पहुंचे. आंठवी कक्षा की मुनी मुंडा और उसके पिता रतन मुंडा पहली बार शहर आए. वहीं, आंठवीं की छात्रा मालती मुंडा ने बताया कि वे सभी पहली बार जमशेदपुर आए हैं.

यहां आकर उन्हें अच्छा लगा. यहां आकर उन्होंने जिला पुलिस कार्यालय, जिला समाहरणालय और चिड़ियाघर देखा. छात्रों ने बताया कि उन्हें कभी जिला मुख्यालय आने का अवसर नहीं मिला था लेकिन शैक्षणिक भ्रमण के तहत वे अपने शिक्षकों के साथ आए हैं और यहां आकर कई नई बातें और चीजें जानने को मिली. इस दौरान बच्चों के बीच खेल-कूद सामग्री भी वितरित की गई.

ये भी पढ़ें : कांग्रेस पार्टी से निकाले जाने पर आचार्य प्रमोद कृष्णम का आया रिएक्शन, कहा- राम और राष्ट्र पर समझौता नहीं किया जा सकता