5 लाख था ईनाम, पुलिस ने हार्डकोर नक्सली समेत 2 को किया गिरफ्तार

लातेहार : लातेहार पुलिस ने 5 लाख के ईनामी व जेजेएमपी के सबजोनल कमांडर हार्डकोर नक्सली सुशील उरांव समेत दो को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सलियों के पास से पुलिस ने 1 एके 47 राइफल, 1 मैगजीन, 78 जिंदा कारतूस, 1 देशी कट्टा,  4 मोबाइल, 2 मोबाइल चार्जर, राउटर और 1 मोटरसाइकल बरामद किया है. जेजेएमपी के हार्डकोर नक्सली मनिका थाना क्षेत्र के सिकित गांव में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे.

लातेहार एसपी अंजनी अंजन को गुप्त सूचना मिली थी कि जेजेएमपी के सबजोनल कमांडर व 5 लाख का ईनामी नक्सली सुशील उरांव और अमरेश उरांव मनिका थाना क्षेत्र में है. सूचना के बाद टीम की गठन की गयी. पुलिस जैसे ही पहुंची, पुलिस को देखकर नक्सली भागने लगे. पुलिस ने दौड़ाकर नक्सली संगठन जेजेएमपी के हार्डकोर नक्सली सुशील उरांव और अमरेश उरांव को गिरफ्तार किया.

लातेहार एसपी अंजनी अंजन ने कहा कि गुप्त सूचना मिली थी कि नक्सली संगठन के नक्सली किसी बड़ी घटना का अंजाम देने के फिराक में थे. सूचना के बाद पुलिस ने दो नक्सली को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सली पर लातेहार जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र के 37 मामले में शामिल था. इसके ऊपर सरकार द्वारा 5 लाख का इनाम भी था.

इसे भी पढ़ें: CWC2023 : न्यूजीलैंड से मुकाबले के पहले भारत को बड़ा झटका, यह स्टार ऑलराउंडर टीम से हुआ बाहर