राममय हुई रांची, भगवा झंडों से पटा पूरा शहर

रांची : राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले ही राजधानी रांची राममय हो गई है. चारों ओर सिर्फ और सिर्फ भगवान श्रीराम नाम की ही गूंज है. यहां पूरा वातावरण राममय हो गया है. रांची में अपर बाजार से लेकर शहर के सभी बाजार भगवा झंडों से पट गया है. जिधर भी नजर जा रही हर तरफ बस भगवान श्रीराम जी का झंडा ही लहरा रहा हैं.

बता दें कि कल यानि 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देशभर में तैयारियां चल रही है. लोग अपने-अपने तरीके से इस खास दिन को त्योहार की तरह मनाने के जोश में हैं. समझिए की पूरे देश में एक तरह से कल दिवाली मनाई जाएगी. रामलला के प्राण प्रतिष्ठा में न सिर्फ हिंदू समुदाय के लोग बल्कि मुस्लिम समाज के लोग भी बढ़-चढ़कर अपनी भूमिका निभा रहें है, जिसे भुलाया नहीं जा सकता हैं.

दरअसल, शहर के बाजारों में मिलने वाले भगवा झंडों को मुस्लिम समाज के लोगों ने तैयार किया है, जिसे भारी संख्या में लोग खरीद रहे हैं और उसे अपने घरों पर लगा रहे हैं. इधर, भव्य राममंदिर में भगवान श्रीरामलला के प्राण प्रतिष्ठा अनुष्ठान समारोह को लेकर राजधानी रांची के मेन रोड में राम मंदिर का स्वरूप लोगों के लिए काफी आकर्षण के केंद्र बना है. बड़े ही खूबसूरती से मंदिर को सजाया गया है. यहां पर भव्य धार्मिक भक्ति कार्यक्रम के आयोजन की तैयारी की जा रही है. जिसमें प्रसिद्ध भक्ति गायकों का जुटान होगा. इस कार्यक्रम के माध्यम से वे प्राण प्रतिष्ठा के दिन को ऐतिहासिक बनाने की तैयारी में हैं.