रांची: झारखंड का इस्लामीकरण कर रही है हेमंत सोरेन सरकार, हम ऐसा नहीं होने देंगे: BJP

रांची. झारखंड के स्कूलों के नाम में उर्दू शब्द जोड़ने और रविवार की जगह शुक्रवार को छुट्टी दिये जाने के मामले पर बीजेपी नेता ने हेमंत सोरेन सरकार पर बड़ा आरोप लगाया गया है. दरअसल विपक्षी दल के मुख्य सचेतक बिरंचि नारायण ने राज्य सरकार पर हमला करते हुए कहा है कि हेमंत सोरेन सरकार झारखंड का इस्लामीकरण करने में लगी हुई है. लेकिन, बीजेपी ऐसा होने नहीं देगी. हम लोग इस मामले को मानसून सत्र में सदन के पटल पर रखेंगे.

उन्होंने कहा कि जब से सरकार आई है तब से सरकारी विद्यालयों के आगे उर्दू लिखा जा रहा है. वहीं दूसरी ओर रविवार छोड़कर शुक्रवार को स्कूल में छुट्टियां दी जा रही है. आखिर सरकार चाहती क्या है? सरकार के इस रवैये के खिलाफ सदन में हमलोग अपनी बात रखेंगे. बता दें, बिरंचि नारायण ने यह बातें झारखंड विधानसभा सत्र शुरू होने के एक दिन पहले यानि गुरुवार को विधायक दल की बैठक के बाद कही.

वहीं बीजेपी विधायक भानु प्रताप शाही ने कहा कि पूरे झारखंड में सुखाड़ की स्थिति बनी हुई है लेकिन, राज्य सरकार इस ओर कोई विशेष ध्यान नहीं दे रही है. वहीं दूसरी ओर पूजा सिंघल और पंकज मिश्रा के खिलाफ भ्रष्टाचार की जांच मामले में हेमंत सरकार की मिलीभगत सामने देखने को मिल रही है.

दरअसल झारखंड में उर्दू विद्यालय को लेकर विपक्षी दल बीजेपी ने सरकार को घेरने की पूरी तरह रणनीति बनाई है. बता दें, झारखंड विधानसभा का सत्र आज से शुरू हो रहा है. आज पहले दिन दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि देने के बाद सदन स्थगित कर दिया जाएगा.

झारखंड के इन मुद्दों को सदन में उठा सकती है BJP

बिरंचि नारायण ने कहा कि सरकार जांच तो कर रही है लेकिन आखिर इतना विलंब क्यों हुआ और स्कूलों के नाम के साथ उर्दू क्यों लिखा गया? इसके साथ ही बीजेपी राज्य सरकार को किसानों के मुद्दे पर घेरने का काम कर सकती है.

दरअसल झारखंड में सुखा की स्थिति उत्पन्न होने के बाद भी राज्य सरकार की ओर से किसानों के लिए पर्याप्त व्यवस्था नहीं किए जाने के मुद्दे को बीजपी सदन में उठा सकती है. इसके साथ ही बीजेपी महिला दरोगा की हत्या, गोवंश तस्करी, बालू उत्खनन, भ्रष्टाचार और ईडी के मामले को लेकर भी हेमंत सरकार पर हमला करने के मूड में है.