‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के दौरान राहुल गांधी आयेंगे धनबाद, तैयारी में जुटी कांग्रेस   

धनबाद : रविवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता ज्योति कुमार सिंह धनबाद में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा से जुड़ी जानकारी देने मीडिया से मुखातिब हुए. उन्होंने बताया कि राहुल गांधी के कार्यक्रम से भाजपा में बेचैनी है. 2 से 3 फरवरी को पाकुड़ से राहुल गांधी झारखंड में प्रवेश करेंगे. दुमका, जामताड़ा, देवघर और दूसरे चरण में उनका धनबाद आगमन होगा. उन्होंने कहा कि झारखंड में सीट शेयरिंग में कोई समस्या नहीं है. नीतीश के द्वारा संयोजक पद को अस्वीकार किये जाने को लेकर कहा कि I.N.D.I.A. में नेतृत्व को लेकर और पीएम पद को लेकर कोई कंट्रोवर्सी नहीं है.

भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि आज देश की स्थिति बदहाल है. देश की यह स्थिति भाजपा की केंद्र में सरकार की वजह से है. इस बार की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ राहुल गांधी की राजनैतिक नहीं, बल्कि वैचारिक यात्रा है. अभी देश में राजनैतिक तानाशाही चल रही है. कई राज्यों के सरकार में भाजपा पिछले दरवाजे से शामिल हुई और चुनी हुई सरकार को उखाड़ फेंका. सामाजिक न्याय,आर्थिक न्याय और राजनैतिक न्याय को स्थापित करने को लेकर राहुल गांधी की यह यात्रा शुरू हो रही है.

उन्होंने कहा कि भारत में 7.09% से बढ़कर 10.9% बेरोजगारी हो गयी है. 146 सांसदों को लोकसभा से बाहर कर 18 बिल पास कर दिया गया. सैकड़ों तारांकित प्रश्न लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही से हटा दिया गया. उन्होंने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि भारत माला प्रोजेक्ट की लागत दुगनी कैसे हो गयी. हिमंत विश्वशर्मा, अजित पवार जैसे लोगों को वाशिंग मशीन में धो दिए और सिर्फ विपक्ष पर ईडी, सीबीआई से डरा रहे हैं. आयुष्मान भारत में बड़े पैमाने पर गड़बड़ झाला हुआ. अयोध्या डेवलपमेंट प्रोजेक्ट में ठेकेदारों को अनुचित लाभ दिलवाया गया. राहुल गांधी की न्याय यात्रा का मकसद इन गुनाहों को आम लोगों तक पहुंचाना है.