भारत एक और मेडल के करीब…सेमीफाइनल में पहुंची PV सिंधु

टोक्यो: भारतीय स्टार शटलर पीवी सिंधु का क्वार्टर फाइनल में जापान की यामागुची से सामना हुआ. पीवी सिंधु ने क्वार्टर फाइनल में यामागुची को 2-0 से हराया.

पहले सेट में सिंधु ने चालाकी से प्वाइंट्स जुटाए जिसके लिए सिंधु ने पिन प्वाइंट, ड्रॉप शॉट्स का इस्तेमान किया. इस पूरे सेट में सिंधु का फुटवर्क कापी शानदार था. उन्होंने बॉडी स्मैश को बेहतर तरीके से टैकल किया.

इससे पहलेपीवी सिंधु ने टोक्यो ओलंपिक में बैडमिंटन महिला एकल इवेंट के नॉकआउट मुकाबले में डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ड को 21-15, 21-13 से हराया. इसी के साथ सिंधु वो क्वार्टर फाइनल मुकाबले में क्वालीफाई कर गईं थीं.

वहीं सिंधु ने पिछले मुकाबले में 35 मिनट तक चले मैच में हॉन्ग कॉन्ग की चेउंग को 21-9, 21-16 से हराया. इसके साथ ही सिंधु ने ग्रुप चरण के अपने दोनों मुकाबले जीत लिए थे. सिंधु ने इस जीत के बाद नॉकआउट चरण में जगह सुनिश्चित की थी.

हॉन्ग कॉन्ग की चेउंग गान यी पहले सेट से ही आक्रमाक थीं लेकिन वो सिंधु पर पकड़ बनाने में कामयाबी न हासिल कर सकीं. पहले सेट के आखिर तक सिंधु ने भी तेजी दिखाई इस दौरान उन्होंने क्रॉस स्मैश और ड्रॉप शॉट्स का भरपूर इस्तेमाल किया जिससे वो जीत दर्ज सकीं.

इससे पहले पीवी सिंधु ने टोक्यो ओलंपिक का आगाज करते हुए महिला एकल के ग्रुप-जे के अपने पहले मुकाबले में इजरायल की सेनिया पोलीकारपोवा को हराया.