कनाडा: टोरंटो में प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की सभा में लगे खालिस्तानी समर्थक नारे

टोरंटो: कनाडा के टोरंटो में आयोजित खालसा दिवस समारोह में कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के साथ-साथ विपक्षी नेता पियरे पोइलीवरे की उपस्थिति में खालिस्तान समर्थक नारे लगाए गए. यह हाल के दिनों में कनाडा में भारत विरोधी भावना में तेज वृद्धि के बीच आया है. जैसे ही पीएम ट्रूडो खालसा दिवस के अवसर पर अपने संबोधन के लिए मंच पर जाने वाले थे, कनाडा स्थित सीपीएसी टीवी द्वारा जारी किए गए वीडियो में उनके आने और अपना भाषण शुरू करने तक मंत्रोच्चार तेज होते सुनाई दिए.

इस कार्यक्रम में “खालिस्तान जिंदाबाद” के नारे लगे, जिसमें एनडीपी नेता जगमीत सिंह और टोरंटो मेयर ओलिविया चाउ भी मौजूद थे. इसी तरह का एक उदाहरण तब भी देखने को मिला जब कनाडा के आधिकारिक विपक्ष के नेता पियरे पोइलिवरे कार्यक्रम में एकत्रित लोगों को अपना संबोधन शुरू करने के लिए मंच पर आए. शहर के सबसे बड़े वार्षिक समारोहों में से एक के लिए रविवार को हजारों लोग टोरंटो शहर में उमड़ पड़े.ओंटारियो सिख और गुरुद्वारा परिषद (ओएसजीसी) के अनुसार, वैसाखी, जिसे खालसा दिवस भी कहा जाता है, 1699 में सिख समुदाय की स्थापना के साथ-साथ सिख नव वर्ष की याद दिलाता है.

ये भी पढ़ें: पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने ED को भेजा नोटिस,अगले सोमवार को होगी सुनवाई

A budding journalist presently employed with JOHAR LIVE as Content Writer. Strong inclination towards hardcore news from Regional, Political to National.