पुलिस-नक्सली के बीच दो बार हुई मुठभेड़ में मारे गए तीन नक्सली, दो नक्सली गिरफ्तार, कई अत्याधुनिक हथियार बरामद

Joharlive Team

रांची। चाईबासा जिले के नक्सल प्रभावित टेबो थाना क्षेत्र के मनमाडू बेड़ा के पहाड़ी जंगल में नक्सली संगठन पीएलएफआई और पुलिस के बीच भीषण मुठभेड़ हुई है। गुरुवार अहले सुबह नक्सलियों के खिलाफ चली अभियान में यह उपलब्धि मिली है। पुलिस और सीआरपीएफ 60 बटालियन ने संयुक्त कार्रवाई की।

जंगल में पुलिस-नक्सलियों के बीच दो बार मुठभेड़ में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस टीम ने पीएलएफआई के तीन उग्रवादियों को मार गिराया है। जबकि दो उग्रवादी को अभियान के दौरान पकड़ा है। पुलिस और पीएलएफआई के बीच सैकड़ों राउंड फायरिंग भी हुई है। बताया जाता है कि पीएलएफआई एरिया कमांडर चंपा दस्ता के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई है। चाइबासा एसपी इंद्रजीत महथा स्वयं पूरी टीम को लीड कर रहे थे। अभी भी जंगल मे सर्च अभियान जारी है। पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल मे भाग गए है।

  • दो बार हुई पुलिस-नक्सली के बीच मुठभेड़

सीआरपीएफ सूत्रों के अनुसार पुलिस और नक्सलियों के बीच आज सुबह दो बार मुठभेड़ हुई है। पहली मुठभेड़ सुबह के 5 बजे हुई। जिसमें एक नक्सली को मार गिराया गया। जबकि, दो नक्सली को सीआरपीएफ और पुलिस की संयुक्त टीम ने घेराबंदी कर पकड़ा है। वहीं दूसरी मुठभेड़ सुबह के 8 बजे सीआरपीएफ के दूसरी कंपनी के साथ हुई है। जिसमें दो नक्सली को मार गिराया गया है। नक्सलियों के खिलाफ चली दोनों मुठभेड़ में मारे गए नक्सली का डेड बॉडी पुलिस ने बरामद कर ली है।