बिहार के पूर्व डीआईजी से ठगी करने वाले पांच साइबर अपराधी गिरफ्तार, पूछताछ कर रही पुलिस

जामताड़ा। बिहार के पूर्व डीआईजी से लाखों रुपए ठगी करने वाले पांच साइबर अपराधी को बिहार पुलिस के सहयोग से जामताड़ा साइबर थाना की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गए अपराधियों के पास से ठगी के लाखों रुपये भी बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार अपराधियों से पूछताछ के बाद बिहार पुलिस सभी को लेकर पटना के लिए रवाना हो जाएगी।

पटना बिहार के सेवानिवृत्त पूर्व डीआईजी उमाशंकर प्रसाद के खाते से बिजली बिल बकाया वसूली के नाम पर लाखों रुपए ठगी की गई थी। पकड़े गए अपराधियों के पास से पुलिस ने एक लाख 2 हजार रुपये भी बरामद किए है. खबर के अनुसार अपराधियों ने पूर्व पूर्व डीआईजी उमाशंकर प्रसाद के खाते से 1 लाख 11 हजार 232 रुपये की ठगी की थी। खाते से रुपयों की ठगी के लिए साइबर अपराधियों के द्वारा डीआईजी को बिजली बिल के नाम पर एक लिंक भेजा गया था। जिस पर डीआईजी साइबर अपराधियों के झांसे में आ गए। जब मामला प्रकाश में आया तब जाकर इसकी सूचना गर्दनीबाग पटना पुलिस को दी गई। जांच के क्रम में जामताड़ा के अपराधियों के द्वारा ठगी का पता चलने के बाद बिहार पुलिस ने कार्रवाई की।

बता दें कि ठगों के द्वारा पूरी घटना 6 जून को अंजाम दिया गया था। महज तीन बाद पुलिस ने पूरे मामले का खुलासा करते हुए साइबर अपराधियों को उनके ठिकाने से ढूंढ निकाला और गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल पुलिस इस मामले में कुछ भी कहने से बच रही है।साइबर अपराधियों द्वारा कितने ठगी को अंजाम दिया गया है इसकी भी जांच की जा रही है।