होली, सरहुल व ईद को लेकर शांति समिति की बैठक, सौहार्द बनाए रखने की अपील

रामगढ़ : शुक्रवार को पतरातू थाना में होली, सरहुल एवं ईद को लेकर एक शांति समिति की बैठक आयोजित की गई. जिसमें पतरातू क्षेत्र के जनप्रतिनिधि एवं समाजसेवियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई. सभा को पतरातू एसडीपीओ वीरेंद्र राम, बीडीओ मनोज कुमार गुप्ता एवं अंचलाधिकारी अमित भगत तथा इंस्पेक्टर योगेंद्र सिंह के साथ पतरातू थाना प्रभारी शिवलाल कुमार ने अपनी ओर से कई दिशा निर्देश दिए, जो सरकार की ओर से लागू किए गए हैं.

मौके पर एसडीपीओ वीरेंद्र राम ने कहा कि आने वाले इन तीनों महापर्वों के दौरान क्षेत्र के सभी लोगों को अपने क्षेत्र की शांति व्यवस्था को बनाए रखने की आवश्यकता है. किसी के भी ओर से यदि कोई अप्रिय घटना को अंजाम देने की सूचना मिलती है तो तो फिर वह व्यक्ति किस पार्टी का है, किस ओहदे पर है या उन्हें किन का संरक्षण प्राप्त है, यह सोचे बगैर उन पर कानूनी कार्रवाई निश्चित रूप से की जाएगी.

वहीं अंचल अधिकारी ने कहा कि हमारी पैनी नजर सोशल मीडिया पर भी रहेगी. वैसे लोग जो सोशल मीडिया पर कोई ऐसी पोस्ट करें जिससे अराजकता फैल सकती है, उन पर अविलंब कानूनी कार्रवाई की जाएगी. वहीं पतरातु प्रखंड विकास पदाधिकारी मनोज कुमार गुप्ता ने कहा कि क्षेत्र आपका है और आप सभी  लोग एक दूसरे के भाई बंधु हैं. ऐसे में कोई ऐसा कार्य न करें जिससे क्षेत्र का माहौल बिगड़े. बस अपने त्योहारों को बड़े प्यार और शांतिपूर्वक बीताएँ  जिससे कानून व्यवस्था भी बनी रहे और हमें किसी भी व्यक्ति के प्रति कोई कानूनी कार्रवाई करने की जरूरत ना पड़े.

इस मौके पर पतरातू थाना के एएसआई प्रदीप कुमार रजक, मुखिया किशोर कुमार महतो, रीझन देवी, मुखिया प्रतिनिधि वीरेंद्र झा, राहुल रंजन, पंचम मुंडा, कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष सुजीत पटेल, पंसस प्रतिनिधि देवंती देवी, निर्मल जैन, रंजीत बेदीया, वारिस खान, कयूम अंसारी, अब्दुल हामिद अंसारी, शौकत खान, मोहम्मद अशरफ अंसारी सहित अन्य लोग भी उपस्थित रहे. सभी ने एकमत होकर यह आश्वासन दिया कि हम सभी एक दूसरे के भाई बंधु हैं तथा हमारी ओर से क्षेत्र में कोई भी ऐसी घटना नहीं घटेगी जिससे हमारे क्षेत्र का माहौल गमगीन हो.