शांति समिति की बैठक में बोले डीसी, असामाजिक तत्वों पर रखें कड़ी नजर

चतरा: रामनवमी पर्व को लेकर समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक हुई. डीसी रमेश घोलप की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर लगे आदर्श आचार संहिता को देखते हुए दोनों समुदाय से आपसी भाईचारा और सद्भावना के साथ पर्व मनाने की अपील की गई. इस दौरान बैठक में उपस्थित जनप्रतिनिधियों, अखाड़ा समितियों एवं गणमान्य लोगों से विचार विमर्श लिया गया. रामनवमी पर्व के दौरान तय रूट से ही रामनवमी जुलूस निकालने पर चर्चा हुई.

गैर लाइसेंसी व लाइसेंसी हथियारों को किया जा रहा जब्त

वहीं डीसी रमेश घोलप ने कहा कि लोकसभा चुनाव को ले लगे आदर्श आचार संहिता का पालन करते हुए रामनवमी पर्व शांति से मनाने को लेकर जिला प्रशासन कटिबद्ध है. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव व रामनवमी पर्व को लेकर असमाजिक तत्वों पर विशेष नजर रखी जा रही है. इतना ही नहीं गैर लाइसेंसी व लाइसेंसी हथियारों को भी जब्त किया जा रहा है. सुरक्षा के दृष्टिकोण से चतरा पुलिस के द्वारा लगातार कार्रवाई करते हुए मादक पदार्थों एवं शराबों को भी जब्त किया जा रहा है. इसमें संलिप्त माफियाओं और तस्करों को आर्थिक चोट देते हुए कठोर कार्रवाई की जा रही है.

उपद्रवियों को दी कड़ी चेतावनी

उन्होंने असमाजिक तत्वों को चेताते हुए कहा कि पर्व में खलल डालने का प्रयास महंगा पड़ेगा. ऐसे लोगों के विरुद्ध जिला प्रशासन कठोर कार्रवाई करेगी. साथ ही पुलिस भी नियम संगत धाराओं के तहत कार्रवाई में जुटी है. बैठक में एसपी विकास पांडेय समेत जिले भर के पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे.

ये भी पढ़ें: उधमपुर में बोले पीएम मोदी, जम्मू-कश्मीर को जल्द ही राज्य का दर्जा मिलेगा