पलामू : जेजेएमपी के चार नक्सली गिरफ्तार, गोली व देसी कट्टा बरामद

Joharlive Team

मेदिनीनगर। पुलिस ने सर्च ऑपरेशन के दौरान जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र के बाधी गांव के जंगल से जेजेएमपी के चार नक्सलियों को गिरफ्तार किया है।
एसपी अजय लिंडा ने बताया कि एक गुप्त सूचना के आधार पर रामगढ़ थाना क्षेत्र के बाघी गांव के जंगली क्षेत्र से जेजेएमपी के खिलाफ सर्च अभियान चलाया गया। जिसमें नक्सली विवेक यादव, विजय राम, राकेश यादव और आशीष साव को गिरफ्तार किया गया। नक्सली विवेक यादव के पास से गोली व देशी कट्टा बरामद किया गया है।
एसपी ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली जेजेएमपी के एरिया कमांडर महेश भुइँया के लिए काम करते हैं। ये रामगढ एवं चैनपुर थाना क्षेत्र में ईंट भट्ठे, क्रेशर मालिक व ठेकेदार से लेवी वसूलने एवं इनके मोबाइल नम्बर जेजेएमपी कमांडर महेश भुईया को उपलब्ध कराने का काम करते थे। पुलिस अधीक्षक ने दावा किया है कि इनकी गिरफ्तारी से लेवी वसूलने की घटनाओं पर लगाम लगेगी।
उल्लेखनीय है कि मेदिनीनगर से सटे चैनपुर प्रखंड के नक्सल प्रभावित रामगढ़ थाना क्षेत्र में जितनी भी सरकारी योजनाएं चल रही हैं उसमें से एक निश्चित राशि लेवी के रूप में वसूली जाती रही है। तत्कालीन डीआईजी ने भी इस बात को स्वीकार किया था कि योजनाओं को जमीन पर पूरी गुणवत्ता के साथ उतारना है तो स्थानीय लोगों को सामने आना होगा, पुलिस उनके हर समय साथ रहेगी।