सहरसा में कपड़ा व्यवसायी पर फायरिंग मामले में एक गिरफ्तार, 1 पिस्टल और 5 कारतूस बरामद

सहरसा: बीते 13 नवंबर को सहरसा के सदर थाना क्षेत्र के गंगजला इलाके में कपड़ा व्यवसायी को अपराधियों ने गोली मार दी थी. उस समय घटना का कारण पारिवारिक विवाद बताया गया था. घटना के बाद सदर थानाध्यक्ष और टेक्निकल सेल ने मामले की जांच की. जांच के बाद पुलिस ने फायरिंग मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

जांच के दौरान इसमें प्रोफेशनल अपराधियों का इस्तेमाल की जानकारी मिली. जांच टीम ने घटनास्थल से कई वैज्ञानिक साक्ष्य इकट्ठा किए. जिसके बाद वैज्ञानिक अनुसंधान के तहत पुलिस ने इस मामले का खुलासा किया. एसपी लिपि सिंह ने बताया कि पारिवारिक विवाद में संजीत अग्रवाल के भाई सुनील अग्रवाल द्वारा घटना की साजिश रची गई थी और सुनील का साथ अभिजीत सिंह नाम के अपराधी ने दिया था. सुनील और अभिजीत दोनों जेल में बंद हैं. जेल से ही घटना की साजिश रची गई थी.

एसपी ने बताया कि अभिजीत सिंह के कहने पर गोलू सिंह, अभय सिंह, आशीष सिंह उर्फ सावन और अंकित आनंद ने घटना को अंजाम दिया था. अभिजीत सिंह के द्वारा इन लोगों को पैसे का प्रलोभन दिया गया था और घटना का मकसद संजीत अग्रवाल को उनके भाई के द्वारा डराना धमकाना था. उन्होंने बताया कि घटना के बाद इस केस में वैज्ञानिक अनुसंधान और मोबाइल सर्विलांस के द्वारा घटना का उद्भेदन किया गया है.

एसपी लिपि सिंह ने बताया कि इस मामले में एक आरोपी अंकित आनंद की गिरफ्तारी की गई है. उसकी निशानदेही पर कई जगहों पर छापेमारी की गई है. दो हथियारों से गोली चलाई गई थी. वहीं घटना में इस्तेमाल किया गया एक पिस्टल और 5 गोलियां भी बरामद की गई हैं. गिरफ्तार अंकित आनंद से पूछताछ में कई हथियार तस्करों के नाम भी पुलिस को मिले हैं. हथियार तस्करी में शामिल असामाजिक तत्वों के खिलाफ भी जांच शुरू की गई है. उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी.

बता दें कि 13 नवंबर को कपड़ा व्यवसायी को अपराधियों ने घर से बुलाकर गोली मार दिया था. इस घटना में कपड़ा व्यवसायी गंभीर रुप से जख्मी हो गया. घटना के बाद अपराधी मौके से फरार हो गये. परिजनों ने घायल व्यवसायी को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया था. फिलहाल उनका इलाज जारी है. इधर पुलिस ने मामले का खुलासा कर एक अपराधी को भी गिरफ्तार कर लिया है.